धनबाद : हैवान बना अंसारी, दो नाबालिग के साथ दुष्कर्म और एक बच्चे को जंगल मे फेंका

Dhn-purliya-mp-snmmch

धनबाद-NewsXpoz : इसे जिहाद कहे या हैवानियत…क्योंकि इस धरती पर ऐसे भी शख्स खुली हवा में सांस ले रहे हैं…जो इंसान को उपभोग का साधन समझते हैं। ऐसे हैवान के लिए मौत की सजा भी कम है… क्योंकि वह आदमी के रूप में हैवान से भी कहीं ज्यादा है। यह कहना है एक रोती-बिलखती और भयभीत मां की। जिसका नाबालिग बेटा मौत के मुंह से निकलकर SNMMCH में इलाजरत है। वही मां का कहना है कि उसे क्या पता था कि वह अपने बच्चों के संग जिस पति को छोड़कर दूसरे मर्द के पास रहने गई … वह आदमी नहीं बल्कि हैवान है।

 यह मामला है पुरुलिया जिले का। जहां की एक महिला सोमवार को पुरुलिया बंगाल के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो के साथ मीडिया से बात कर अपने और बच्चों के ऊपर हो रहे अमानवीय अत्याचार की कहानी बयां की। डरी-सहमी व भयभीत महिला ने सांसद का साथ पाकर मीडिया से बात करने की हिम्मत जुटाई। उक्त महिला की पीड़ा और दर्द भरी हकीकत सुनकर अस्पताल में मौजूद सभी लोगों को जैसे सांप सूंघ गया। क्योंकि क्रूरता की न खत्म होने वाली हकीकत उस महिला ने अपनी जुबानी से बयां की।

यह है मामला : पुरुलिया की एक महिला अपने पति के साथ विवाद होने की वजह से उसे छोड़कर चली गई। इस दौरान उसे आजाद अंसारी नामक व्यक्ति का साथ मिला। जो पहले से शादीशुदा था। महिला को वह अपनी मीठी बातों में फंसा कर घर ले आया। महिला अपनी दो नाबालिग लड़की और एक लड़के के साथ अंसारी के घर रहने पहुंच गई। यह वाकया लगभग 2 साल पहले का है।

आजाद अंसारी ने दिखाई हैवानियत : कुछ दिनों में ही महिला को आजाद अंसारी का असली चरित्र समझ में आने लगा। पीड़ित महिला की माने तो आजाद अंसारी ने पूर्व में अपने सगे पुत्र की हत्या की थी। वही महिला और उसके बच्चों को भी कुछ दिनों के बाद से ही प्रताड़ित करने लगा।

इस दौरान महिला की बड़ी नाबालिग बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया। बाद में उसने महिला की छोटी मासूम बच्ची के साथ भी दुष्कर्म किया। इसके अलावा आजाद अंसारी ने महिला के नाबालिग पुत्र को जान से मारने की नीयत से घूमने के बहाने पुरुलिया से धनबाद जिला के झरिया स्थित भौरा जंगल ले आया। जहां उसे बेहोश कर दिया और उसे मरा हुआ जानकर बोरे में बंद कर जंगल में फेंक दिया।

रविवार को भौंरा जंगल में बोरे में बंद मिला नाबालिग : रविवार को स्थानीय ग्रामीणों की नजर जब बंद बोरे पर पड़ी तो मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और बंद बोरे को खोला गया। उसमें एक नाबालिग बच्चा बंधा हुआ पाया गया। जिसकी स्थिति गम्भीर थी। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित करते हुए इलाज के लिए धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेजा। जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

बच्चे की मां पहुंची SNMMCH : घटना की जानकारी जब नाबालिग बच्चे की मां को हुई तो वह धनबाद के SNMMCH पहुंची। जहां वह अपने गंभीर बच्चे की देखभाल में जुट गई। घटना की खबर पुरुलिया और झरिया में आग की तरह फैल गई।

पुरुलिया सांसद आए धनबाद : मामले की जानकारी होने पर पुरुलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो और धनबाद के भाजपा नेताओं ने अस्पताल में मोर्चा संभाला। क्योंकि आजाद अंसारी नामक उक्त हैवान अपने लोगों के साथ अस्पताल परिसर में बच्चे की खोज कर रहा था।

जब अस्पताल कर्मियों को इसकी भनक लगी तो बच्चों की सुरक्षा को अपने स्तर से पुख्ता कर लिया। इस बीच भाजपा के स्थानीय नेता भी अस्पताल पहुंच गए और अस्पताल परिसर में बच्चे की सुरक्षा को लेकर अपनी कार्रवाई तेज कर दी। इधर पुरुलिया सांसद धनबाद पहुंचकर एसएसपी और विधि व्यवस्था संभालने वाले पदाधिकारियों से बातचीत कर पुख्ता सुरक्षा का प्रबंध करने की बात की।

ममता सरकार के कार्यकाल में बढ़ा हिन्दुओं पर अत्याचार : वही पुरुलिया सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने मामले में मीडिया को बताया कि बंगाल में ममता सरकार पूरी तरह डेमोग्राफी को बदल रही है। मुस्लिम समुदाय की बड़े पैमाने पर बांग्लादेश से घुसपैठ कराइ जा रही है। जिससे हिन्दू बंगाल में अल्पसंख्यक होते जा रहे है और उनपर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। स्थिति इतनी बदतर हो गई कि जिस तरह बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर खुलेआम अत्याचार हो रहा है, उसी तर्ज पर ममता सरकार में बंगाल के अलग-अलग जिले में घटनाएं देखने को मिल रही है।

अब इसे जिहाद कहें या फिर हैवान की हैवानियत… क्योंकि आजाद अंसारी नामक व्यक्ति जिस प्रकार की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहा है… वह कहीं ना कहीं उसके हैवानियत और चरित्र को दर्शाता है। रिपोर्ट : अमन्य सुरेश (8340184438)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *