मलाड : 20वीं मंजिल के स्लैब का कुछ हिस्सा ढहा, 3 लोगों की मौत

Malad-building-collapsed.

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के मलाड में दिल दहलाने वाली घटना देखने को मिली है। दरअसल यहां एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए हैं। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि एक 23 मंजिला इमारत की 20वीं मंजिल के स्लैब का एक हिस्सा ढह गया। 

इस कारण तीन लोगों की मौत हो गई और तीन लोग इस कारण घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक यह घटना मलाड (पूर्व) के गोविंद नगर इलाक में दोपहर करीब 12.10 बजे हुई। इस घटना की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

बता दें कि मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकालकर एमडब्ल्यू देसाई अस्पताल ले जाया गया। इसमें से दो लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया या है। जानकारी के मुताबिक मरने वालों में गोपाल बनिका मोदी, सोहन जचिल रोथा, विनोद केशव सदर शामिल हैं। वहीं घायलों में जलील रहीम शेख, रूपसन भद्र ममिन और मोहम्मद सलामुद्दीन शेख शामिल हैं। इन तीनों का अस्पताल में इलाज जारी है। 

बता दें कि इससे पहले मुंबई में ही इसी तरह की एक घटना जुलाई महीने में देखने को मिली थी। दरअसल नवी मुंबई के शाहबाज गांव में बनी ग्राउंड प्लस तीन मंजिला ईमारत अचानक भारी बारिश के बाद ढह गई। इस बिल्डिंग में कुल 24 परिवार रहते थे।

इस घटना के बाद घटने पर पुलिस, दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया। इस घटना में 52 लोग मलबे के नीचे दब गए थे। वहीं इससे भी पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पिछले महीने पांच मंजिला एक इमारत के ध्वस्त हो जाने पर अवैध निर्माण के सिलसिले में दो बिल्डरों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने आज यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि 22 जुलाई को मसूरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत आकाश नगर इलाके में स्थित निर्माणाधीन इमारत के ध्वस्त हो जाने के कारण दो लोगों की मौत हो गयी थी और कई अन्य घायल हो गये थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘दो बिल्डरों कृष्ण पाल तोमर और मुकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ उन्होंने कहा कि दोनों घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *