झारखंड : मूसलाधार बारिश के कारण नेतरहाट घाटी में लैंड स्लाइड

Netarhaat-Gumla

रांची : गुमला के बिशुनपुर में पिछले चार दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण पूरा प्रखंड क्षेत्र अस्त- अस्त व्यस्त हो गया है. जनजीवन परेशान है. मूसलाधार बारिश के कारण नेतरहाट घाटी में मंगलवार सुबह 8:00 बजे लैंड स्लाइडिंग हुआ साथ ही सड़क पर कई जगह विशाल पेड़ के गिर जाने से लगभग 6 घंटा आवागमन पूरी तरह बाधित हो हो गया.

लैंड स्लाइडिंग की सूचना पर गुरदरी थाना प्रभारी धीरज कुमार सिंह अपनी टीम के साथ पहुंच कर राहगीर एवं ट्रक चालकों के सहयोग से सड़क पर गिरे पत्थर व मिट्टी हटाकर आवागमन सुचारु कराया. फिर भी लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश के कारण घाटी से गुजरने में अब भी डर बना हुआ है कभी भी लैंड स्लाइडिंग हो सकता है. इधर बनारी स्थित कोयल नदी का भी जलस्तर बढ़कर पुल के ऊपर से पानी बह रहा है जिससे आवागमन बाधित हो रही है.

प्रखंड क्षेत्र में लगातार हो रहे हैं मूसलाधार बारिश के कारण बनारी निवासी संदीप भुइयां के घर पर विशालकाय लिप्टिस का पेड़ गिर जाने से घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है जबकि रामेश्वर खेरवार का भी कच्चा मकान का दीवार गिर गया है इधर बिशुनपुर रेहे टोली निवासी बसंत साहू भंजन साहू सेरका चट्टी निवासी मोहन लोहार प्रवीण गिरी, हक्काजागं निवासी अंजलिना एक्का का कच्चा का मकान गिर गया है। पूरे प्रखंड क्षेत्र की बात करें तो लगभग एक दर्जन से अधिक कच्चा मकान गिरने की सूचना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *