झारखंड : चाईबासा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, एक जवान घायल

Chaibasa-ID-Blast

चाईबासा : झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ी घटना को अंजाम दिया है. गुरुवार की सुबह 7.20 बजे सारंडा जंगल के इलाके में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से एक 209 कोबरा बटालियन का जवान घायल हो गया है. उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया जा रहा है. जहां उनका इलाज राज अस्पताल में चलेगा. मामला छोटानागरा थाना क्षेत्र के बाबुडेरा की है. पश्चिमी सिंहभूम के एसपी आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है.

नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के दौरान ये घटना हुई है. दरअसल पुलिस को ये सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादियों के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा अपने दस्ते के सदस्यों के साथ कोल्हान के सारंडा जंगल के क्षेत्र में भ्रमणशील है. इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने छोटानागरा और जराईकेला के सीमावर्ती वाले जंगल में संयुक्त अभियान चलाया. जंगल में माओवादियों ने नक्सलियों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से पहले ही आईईडी लगा रखा था. जिसकी चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया.

घटना के बाद उन्हें तुरंत एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया. बताया जा रहा है कि नक्सली अब भी जंगल में छिपे हुए हैं. इस वजह से सुरक्षाबलों ने इस अभियान को तेज कर दिया है. अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट मोड में हैं. हाल के दिनों में नक्सलियों के खिलाफ कई अभियान चलाया गया है. उनके खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता भी मिली है. जुलाई में ही नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुआ था. जब नक्सलियों का संगठन कमजोर पड़ा तो वे जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. इस दौरान जवानों को भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *