नागपुर : इत्र गोदाम में लगी आग, किशोरी की मौत

AAg-Nagpur

नागपुर : महाराष्ट्र के नागपुर में बुधवार को सुबह एक इमारत स्थित इत्र और रसायनों के एक गोदाम में आग लगने से 17-वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई। पुलिस के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी।

पुलिस ने एजेंसी बताया कि इस घटना में लड़की के माता-पिता और नाबालिग भाई मामूली रूप से झुलस गए हैं। पुणे के इतवारी क्षेत्र में खपरी मोहल्ला के पास दो मंजिला इमारत के भूतल पर स्थित इस गोदाम में सुबह करीब छह बजे आग लग गई।

उन्होंने बताया कि इमारत में रेणुका नोवेल्टी नामक खिलौने की दुकान भी थी, जिसे प्रवीण भाकड़े नामक व्यक्ति चलाते थे। वह अपने परिवार के साथ दूसरी मंजिल पर रहते थे। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। आग इमारत में तेजी से फैली और पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे भाकड़े परिवार फंस गया।

नागपुर नगर निगम (एनएमसी) की दमकल की नौ गाड़ियों को इलाके में संकरी और भीड़भाड़ वाली गलियों के कारण घटनास्थल पर पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने भाकड़े परिवार को बचाने के लिए सीढ़ी का इस्तेमाल किया और इमारत की दूसरी मंजिल पर चढ़े।

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने दुकान के मालिक प्रवीण भाकड़े (44), उनकी पत्नी प्रीति (39) और बेटे रौनक (15) को बाहर निकाला और मामूली रूप से झुलसने के कारण उन्हें इलाज के लिए मेयो अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि दम्पती की बेटी अनुष्का भाकड़े धुएं के कारण शौचालय में बेहोश हो गई और जब उसे अस्पताल ले जाया गया, तो वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने चार घंटे से अधिक समय की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया और उसे आसपास की इमारतों तक फैलने से रोक दिया। तहसील पुलिस ने इस घटना के संबंध में असामयिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *