यूपी : अमेठी हत्याकांड का आरोपी चंदन गिरफ्तार, STF ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से दबोचा 

Amethi-Chandan-Arrested-UP

अमेठी-NewsXpoz : उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव निवासी शिक्षक सुनील कुमार उसकी पत्नी पूनम भारती बेटी सृष्टि व लाडो की  हत्या करने वाले आरोपी चंदन को एसटीएफ टीम ने शुक्रवार गिरफ्तार किया था। देर रात पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का चंदन के गिरफ्तारी की बात मीडिया को बताई थी।

प्रेस कांफ्रेंस के बाद पुलिस टीम घटना में प्रयुक्त तमंच और बाइक बरामद करने के लिए आरोपी को लेकर निकाली थी। मोहनगंज थाना क्षेत्र के पूरे विंध्य नहर पट्टी के पास अचानक चंदन ने साथ चल रहे दरोगा मदन कुमार की पिस्तौल छीन पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर। जवाबी कार्यवाही में पुलिस टीम ने चंदन के पैर पर गोलीमार जख्मी कर दिया। जख्मी चंदन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें : अमेठी सामूहिक हत्याकांड के आरोपी चंदन वर्मा ने लगाया था स्टेटस, आज पांच लोग मरेंगे…

कंपोजिट स्कूल के शिक्षक, उनकी पत्नी और दो बेटियों के हत्यारोपी चंदन वर्मा को एसटीएफ ने शुक्रवार देर रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास एसटीएफ ने घटना में प्रयुक्त पिस्टल व बाइक बरामद की है। आरोपी ने घटना अंजाम देना स्वीकार किया है। उसका शिक्षक की पत्नी से प्रेम प्रसंग था। इसीलिए उसने पूरे परिवार की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें : अमेठी में सरकारी शिक्षक, उसकी पत्नी और दो बच्चों को गोली मारकर हत्या

एसटीएफ के सीओ ने बताया कि रायबरेली जिले के गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव निवासी शिक्षक सुनील कुमार और उनकी पत्नी पूनम भारती, बेटी सृष्टि व लाडो की बृहस्पतिवार देर शाम शिवरतनगंज क्षेत्र के अहोरवा भवानी कस्बे में किराए मकान में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। मामले में शिक्षक के पिता रामगोपाल ने रायबरेली कोतवाली क्षेत्र के तेलियाकोट निवासी चंदन वर्मा को नामजद किया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। लेकिन पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई। शुक्रवार देर रात पता चला कि एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पहले पुलिस अफसरों गिरफ्तारी को लेकर चुप्पी साधे रहे, लेकिन देर रात बताया कि एसटीएफ ने उसे पकड़ लिया है। चंदन ने एसटीएफ को बताया कि उसके शिक्षक की पत्नी पूनम उसकी प्रेमिका थी। जब उससे मेरे रिश्ते बिगड़ गए तो उसके पूरे परिवार की हत्या कर दी।

चंदन ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का किया था प्रयास : हत्यारोपी चंदन वर्मा ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास भी किया था। जिला अस्पताल के बाद उसका एम्स में इलाज हुआ था। पूनम भारती ने जब चंदन के खिलाफ छेड़खानी, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया था तो वह तनाव में आ गया। ऐसे में उसने जान देने की नियत से जहरीला पदार्थ खा लिया था।

हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया था, जहां से उसे एम्स रेफर कर दिया गया था। छेड़खानी की घटना के दौरान पुलिस की पूछताछ में उसने खुद को बेकसूर बताया था। कहा था कि उसके खिलाफ गलत केस दर्ज कराया गया। उसने कोई छेड़खानी नहीं की है। सीओ सदर अमित सिंह ने बताया कि चंदन के खिलाफ केस दर्ज करके कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी।

चंदन ने अकेले ही पिस्टल से ली पूरे परिवार की जान : पुलिस के अनुसार चंदन ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर शिक्षक, उनकी पत्नी और दो बेटियों की हत्या की। चारों को सात गोलियां लगने की पुष्टि हुई है। मौके से एक मैगजीन, एक जिंदा कारतूस व नौ खोखे बरामद हुए थे। हत्या में पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था।

सूत्रों के अनुसार चंदन ने एक पिस्टल के साथ अलग से दो मैगजीन रखी थी। परिवार को मारने के दौरान उसने एक मैगजीन खाली कर दी और दूसरी भी लोड कर उससे भी फायरिंग की। वहीं, शुक्रवार को एएसपी हरेंद्र प्रताप ने महज सात खोखा बरामद होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पिस्टल से गोलियां चलाई गईं। मौके से एक मैगजीन, एक जिंदा कारतूस व सात खोखे बरामद हुए हैं। उनका दावा है कि घटना को अकेले चंदन ने ही अंजाम दिया। वह बुलेट से आया था।

कमरे में नहीं, आंगन व सीढ़ी के पास पड़े मिले थे शव : चंदन ने शिक्षक परिवार को बचाव का कोई मौका नहीं दिया। उसने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और भाग निकला। घटना के बाद मौके पर पुलिस टीम का कहना है कि शिक्षक, उनकी पत्नी और एक बेटी के शव आंगन में पड़े मिले थे। सभी को गोलियां लगी थीं। इस बीच शायद बड़ी बेटी सृष्टि ने बचाव की कुछ कोशिश की होगी, तो वह आंगन में ही जीने की तरफ भागने की कोशिश की, जहां उसका शव पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *