अनुच्छेद 370 निरस्तीकरण के पांच साल पूरे, जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट

Article-370

श्रीनगर : अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण की पांच वर्ष पूरे होने पर सोमवार को पूरे जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा किसी बड़े हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। सुरक्षाबलों के काफिलों की राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य कुछ मार्गों पर आवाजाही के अलावा श्री अमरनाथ की यात्रा को भी एक दिन के लिए स्थगित किया गया है।

इस अवसर पर जहां भारतीय जनता पार्टी एकातम दिवस मना रही है, वहीं गैर भाजपा दलों ने काला दिवस मनाने का एलान किया है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, नेशनल कान्फ्रेंस के प्रमुख प्रवक्ता तनवीर सादिक समेत विभिन्न नेताओं ने उन्हें उनके घरों में नजरबंद करने का आरोप लगाया है।

गैर भाजपा दलों ने अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के खिलाफ रैलियों की योजना बनाई थी, लेकिन कश्मीर में वह इन रैलियों के आयोजन में सफल नहीं हो पाए, जम्मू में पीडीपी कायकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय के बाहर एक रोष रैली निकाली।

भाजपा ने पाकिस्तान के साथ सटी सीमा पर स्थित आरएसपुरा में एकातम दिवस के उपलक्ष्य में महारैली का आयोजन किया। इसमें कोयला मंत्री जी किशन रेड्डी ने संबोधित करते हुए अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के बाद जम्मू कश्मीर में शांति, सुरक्षा एवं विश्वास के वातावरण की बहाली के लिए सभी को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *