Asia Cup-W : आज सेमीफाइनल में भारत की महिला टीम का बांग्लादेश से टक्कर  

Asia-Cup-Semi-Final-Ind-Ban

नई दिल्ली/दांबुला-NewsXpoz : श्रीलंका की मेजबानी में जारी महिला एशिया कप 2024 धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। पहला सेमीफाइनल मुकाबला शुक्रवार को दोपहर दो बजे से भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा जबकि शाम सात बजे श्रीलंका की टीम पाकिस्तान से दूसरे सेमीफाइनल मैच में भिड़ेगी।

भारतीय टीम का विजय अभियान जारी : ग्रुप स्टेज में भारत को सभी मैचों में जीत मिली है। पहले उन्होंने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था। दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 78 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं, मंगलवार को नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने नेपाल को 82 रनों से हराया। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया मौजूदा टूर्नामेंट में अजेय रही है।

टीम के प्रदर्शन पर क्या बोलीं शेफाली? : सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने बताया कि आगामी मैच में वह अपनी पिछली पारियों से बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि भारतीय खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं और दमदार प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, “यह अच्छा अहसास है कि हम सारे मैच जीत रहे हैं और एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सेमीफाइनल काफी महत्वपूर्ण है। हम कड़ा अभ्यास कर रहे हैं और उम्मीद है कि रणनीति पर अमल कर सकेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “बल्लेबाजी ईकाई के तौर पर हम अपनी ताकत पर भरोसा कर रहे हैं। गेंदबाज भी नेट्स पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन लगातार सुधार जरूरी है। हम फील्डिंग पर मेहनत कर रहे हैं।”

शेफाली वर्मा का प्रदर्शन : भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा अच्छी फॉर्म में नजर आ रही हैं। मौजूदा टूर्नामेंट में उन्होंने तीन मैचों में 166.31 के स्ट्राइक रेट से 158 रन बनाए हैं। हाल ही में नेपाल के खिलाफ उनका बल्ला जमकर गरजा था। 20 वर्षीय महिला बल्लेबाज ने महज 48 गेंदों में 81 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 168.75 के स्ट्राइक रेट से 12 चौके और एक छक्का लगाया था। वह इस टूर्नामेंट में दूसरी सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं। भारत के लिए भी वह मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *