बांग्लादेश : शेरपुर की जेल पर भीड़ का हमला, 500 से ज्यादा कैदियों को छुड़ाया

Bangaladesh-Jail

ढाका : बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी प्रदर्शन और हिंसक झड़पों के बीच सोमवार को तख्तापलट हो गया। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया और राजधानी ढाका छोड़ दिया है। राष्ट्र के नाम एक टेलीविजन संबोधन में, सेना प्रमुख वकर-उज़-ज़मान ने कहा कि सेना अंतरिम सरकार बनाएगी।

कई रिपोर्टों के अनुसार, हसीना अपनी बहन शेख रेहाना के साथ देश छोड़कर चली गई हैं। एएफपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश की सड़कों पर रविवार को भीषण झड़पें हुईं, जिसमें मरने वालों की संख्या कम से कम 300 हो गई। हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया।

बांग्लादेश में हिंसा में कम से कम 135 लोगों के मारे जाने का अनुमान है। उत्तरी बांग्लादेश के शेरपुर जिले में लाठियों से लैस एक भीड़ ने जिला जेल में घुसकर 500 से अधिक कैदियों को छुड़ा लिया। वहीं, चटगांव में उपद्रवियों ने कम से कम छह पुलिस स्टेशनों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

चटगांव में उपद्रवियों ने कम से कम छह पुलिस स्टेशनों पर हमला किया, तोड़फोड़ की और आग लगा दी, हथियार, गोलियां और विभिन्न उपकरण लूट लिए। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, अवामी लीग के नेताओं और कार्यकर्ताओं के घरों और अधिकारियों को भी निशाना बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *