भारत बंद का धनबाद में दिखेगा असर, पुलिस प्रशासन ने किया बंद से निपटने की तैयारी

Bharat-Dhanbad-band

धनबाद : अनुसूचित जाति और जनजाति को दिये जाने वाले आरक्षण में कृमि लेयर बनाने के विरोध में बुधवार को बुलाये गये भारत बंद का धनबाद में काफी असर दिखेगा. बंद के मद्देनजर शहर के निजी स्कूलों ने ऐहतियातन बंद रखने का निर्णय लिया है.

दिल्ली पब्लिक स्कूल, राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर, डीएवी ग्रुप के सभी स्कूल, कार्मल स्कूल धनबाद, डी-नोबिली स्कूल सीएमआरआइ, सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल नावाडीह, डीएवी कोयला नगर, डॉ जेके सिन्हा मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल नावाडीह, क्रिसेंट इंटरनेशनल स्कूल, ग्लोबल स्कूल ऑफ इंडिया गोविंदपुर, धनबाद पब्लिक स्कूल हीरक ब्रांच आदि ने स्कूल बंद रखने की घोषणा की है. 

दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्राचार्या डॉ सरिता सिन्हा ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है. स्कूल आने में बच्चों को परेशानी हो सकती है, इसलिए बुधवार को स्कूल बंद किया जा रहा है. सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल अमरेंद्र सिंह ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एहतियातन सभी स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है. इधर बंद को कई राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है. दूसरी ओर बंद से निबटने के लिए पुलिस प्रशासन ने विशेष तैयारी की है.

बंद को लेकर रेलवे में अलर्ट : 21 अगस्त के भारत बंद को लेकर रेलवे में अलर्ट जारी किया गया है. आरपीएफ को स्टेशन की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है, ताकि ट्रेनों के परिचालन पर किसी प्रकार का प्रभाव न पड़े. साथ पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश आरपीएफ को दिया गया है. स्टेशन के सभी प्रवेश द्वार पर सुबह से ही जवान तैनात रहेंगे. साथ ही परिसर में जवान मौजूद रहेंगे.

झामुमो ने की बंद सफल बनाने की तैयारी : बंदी को लेकर धनबाद झामुमो जिला कमेटी ने अपने सभी नेताओं कार्यकर्ताओं को बंदी में अपना पूरा योगदान देने को कहा है. जिला सचिव मन्नु आलम में बयान जारी कर कहा कि भारत बंद को सफल बनाने के लिए झामुमो नेता व कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगे.

बसपा भी सड़क पर उतरेगी : बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जोन प्रभारी सुबल दास ने कहा कि अनुशासित तरीके से बंद को सफल बनाना है. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. भारत बंद के दौरान बसपा राष्ट्रपति के नाम जिला के उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *