झारखंड : BJP ने 55 कैंडिडेट किए फाइनल, आज आ सकती है पहली लिस्ट

bjp-election-jharkhand-candidate

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां चुनावी मोड में आ गई है। उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा गर्म है। सभी पार्टियों में उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जा रहे हैं। इसी बीच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा को लेकर बीजेपी सबसे आगे है। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में झारखंड के लगभग 55 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है। पार्टी आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

बता दें विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद नई दिल्ली में मंगलवार की रात को प्रत्याशियों के नाम पर मंथन हुआ। इसके पहले दिन भर चली बैठकों के बाद प्रदेश के शीर्ष नेताओं की ओर से विधानसभावार प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट किए गए। देर शाम इस सूची में शामिल प्रत्याशियों के नाम पर केंद्रीय चुनाव समिति ने मंथन किया। पहली सूची में वैसी विधानसभा सीटों के नामों की घोषणा की जा सकती है, जिसमें प्रत्याशियों को लेकर कोई विरोध नहीं है।

झारखंड में इस बार दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी। नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। वहीं चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ झारखंड में राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *