चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ से हटाया JMM

champai-soren

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) से नाता तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है. इन अटकलों के बीच चंपई सोरेन ने अपने सोशल मीडिया ‘एक्स’ से अपनी पार्टी जेएमएम को हटा दिया है. उसकी जगह सोशल मीडिया ‘एक्स’ हैंडल पर केवल झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ही लिखा गया है. इस बची, चंपई सोरेन दिल्ली पहुंच गये हैं. उनके साथ पार्टी के अन्य विधायक चमरा लिंडा, लोबिन हेमब्रोम, दशरथ गगराई, रामदास सोरेन, समीर मोहंती आदि भी बताये जा रहे हैं.

दिल्ली पहुंचने पर जब सरायकेला विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के विधायक चंपई सोरेन से बीजेपी में शामिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह निजी काम से दिल्ली आए हैं. चंपई सोरेन रांची से पहले कोलकाता गये थे और कोलकाता से रविवार को दिल्ली आए हैं. दिल्ली पहुंचने के साथ ही चंपई सोरेन के सोशल मीडिया साइट एक्स से अपना बायो बदल दिया है.

एक्स अकाउंट से JMM हटाया : चंपई सोरेन की सोशल मीडिया एक्स की तस्वीर : चंपई सोरेन ने सोशलमीडिया के एक्स हैंडल पर सिर्फ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ही लिखा हुआ है. इस पर झारखंड मुक्ति मोर्चा को कोई जिक्र नहीं किया गया है. न ही झारखंड मुक्ति मोर्चा की कोई तस्वीर ही दिख रही है.

चंपई के घर से भी JMM काझंडा हटा : चंपईसोरेन का पैतृक आवास झारखंडके सरायकेला-खरसावांजिले के जिलिंगोड़ामें है. उनके पैतृक आवास से भीJMM का झंडा हटा लिया गया है. बतादें कि उनके घर पर सदा ही झारखंड मुक्ति मोर्चा का झंडा लगा रहता था, लेकिन अब उसे हटा दिया गया है. हालांकि गांव के लोग इस पर बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन उनका कहना है कि सोरेनअपने पर्सनल ड्राइवर मुन्ना के साथकोलकातागएथे.

चंपई सोरेन के बीजेपी शामिल होने की अटकलों पर झारखंड के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष केशव मेहतो ने ने कहा कि यह सब अफवाह हैं, अटकलें ही हैं. चंपई सोरेन दिल्ली अपनी बेटी से मिलने आए हैं. इलाज कराने आए हैं. केशव महतो ने कहा कि ऐसी कोई नाराजगी नहीं है और चंपई सोरेन कहीं जा नहीं रहे, चंपई सोरेन ने इस बात को लेकर खुद ही कहा कि मैं कहीं भी जा नहीं रहे हैं.

चंपई सोरेन पर जानें क्या बोले केशव महतो : मुख्यमंत्री पद से हटाने को लेकर चंपई सोरेन की नाराजगी के सवाल पर केशव मेहतो ने कहा कि सभी नेताओं की ख्वाहिश होती है कि वह मुख्यमंत्री की सीट पर रहकर ज्यादा से ज्यादा काम करें. चंपई सोरेन के घर से झंडा और सोशल मीडिया हैंडल के बायो से JMM हटाने के सवाल पर केशव मेहतो ने कहा ऐसा क्यों हटाया गया? उसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है. हमें यह सब नहीं पता है ये उन्हीं से पूछिए?

क्या अब कांग्रेस भी मीटिंग कर रही है? गठबंधन की सरकार है. उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. झारखंड में सब ठीक है. विधायक सब एकजुट हैं, मैं यहां अपने प्रभारी से मिलने आया था.झारखंड के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर गठबंधन की सरकार बनेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *