महाराष्ट्र : बेटी ने इस्लाम धर्म कबूल किया, मां ने दर्ज करवाई FIR

Conversion-to-islam

ठाणे : ठाणे में एक महिला की शिकायत पर पुलिस ने जबरन धर्म परिवर्तन करवाने और ठगी के आरोप में एक युवती सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक महिला ने शिकायत की थी कि उसकी बेटी का ब्रेन वॉश करके इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया है।

पुलिस ने बताया कि ठाणे जिले  के विट्ठलवाड़ी में एक महिला ने बताया कि बेटी को एक इस्लामिक वीडियो दिखाकर उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया है। पुलिस के मुताबिक महिला ने बताया, ‘पड़ोस में रहने वाले एक परिवार ने बेटी को विवादास्पद इस्लामी उपदेशक का वीडियो दिखाया था। जिसके बाद बेटी ने हिंदू धर्म त्याग दिया।’ महिला ने बताया कि धर्म परिवर्तन जून 2022 में लंदन में थी। महिला ने यह भी दावा किया कि धर्म परिवर्तन के बाद बेटी कहीं लापता हो गई थी।

पास के एक परिवार के प्रभाव में और एक विवादास्पद इस्लामी उपदेशक के वीडियो देखने के बाद हिंदू धर्म त्याग दिया। धर्म परिवर्तन तब हुआ जब शिकायतकर्ता जून 2022 में लंदन में थी। उसने यह भी दावा किया है कि उसकी बेटी चली गई थी बाद में लापता हो गया,”

शिकायतकर्ता ने बताया कि  2022 में उसे उल्हासनगर और अंबरनाथ मस्जिद ट्रस्ट का एक पत्र भी मिला था, जिसमें उसकी बेटी के धर्म परिवर्तन की पुष्टि की गई थी।

अधिकारी ने कहा, “महिला ने यह भी कहा है कि धर्म परिवर्तन के बाद उसकी बेटी ने अपने पिता के खाते से पैसे निकाल लिए। उसने हमें बताया कि उसकी बेटी का ब्रेनवॉश किया गया है और उसे अवैध गतिविधियों में भाग लेने के लिए मजबूर किया जा सकता है।”

फिलहाल पुलिस ने ठगी करने और धर्मपरिवर्तन सहित अन्य धाराओं में शिकायतकर्ता की बेटी और उसके साथ एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अभी आठ अन्य लोग फरार हैं और मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *