धनबाद : DTO के आवास पर छापेमारी, ED को मैनेज करने के लिए बड़ी रकम देने का आरोप

Dhn-DTO-Raid-ED-Manage-ED

धनबाद : शहर के सदर थाना क्षेत्र स्थित झाडूडीह में मंगलवार की सुबह धनबाद में पदस्थापित डीटीओ दिवाकर द्विवेदी के आवास पर ED की टीम ने दबिश दिया। खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी है। वही सूत्रों के मुताबिक टीम को आवास से नगद रुपए और कई  कागजात मिले हैं।

मालूम हो कि राजधानी रांची में जमीन घोटाले की जांच कर रहे ईडी को मैनेज करने के लिए कांके व नामकुम सीओ के अलावा धनबाद डीटीओ पर 5.71 करोड़ रुपए में डील करने का आरोप लगा है। जमीन कारोबारी संजीव कुमार पांडे ने पंडरा ओपी में वकील सुजीत कुमार के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी में इस बात का जिक्र किया है।

जमीन कारोबारी ने बताया है कि ईडी को मैनेज करने के लिए कांके सीओ जय कुमार राम से 3.40 करोड़, नामकुम के तत्कालीन सीओ प्रभात कुमार सिंह से 1.05 करोड़ और धनबाद डीटीओ व कांके के तत्कालीन सीओ दिवाकर द्विवेदी से एक करोड़ समेत कुल 5.71 करोड़ रुपए लिए थे। कांके सीओ जय कुमार राम ने अपने परिचित अमन और धनबाद डीटीओ दिवाकर द्विवेदी ने अपने भाई के माध्यम से पैसा दिया।

ईडी की चार्जशीट में जब सभी के नाम सामने आए तो वह नामकुम के तत्कालीन सीओ प्रभात कुमार सिंह, धनबाद डीटीओ व कांके के तत्कालीन सीओ दिवाकर द्विवेदी और कांके सीओ जय कुमार राम के परिचित अमन के साथ 2 अक्टूबर की सुबह वकील के पंडरा स्थित कार्यालय पहुंचे और पैसा वापस करने को कहा। वकील ने एसबीआई खाते के 54 चेक काट कर दिए। वकील ने यह लिख कर भी दिया कि 4 किश्त में सारा पैसा चुका देंगे।

संजीव कुमार पांडे ने प्राथमिकी में बताया है कि कांके सीओ जय कुमार राम ने अपने परिचित अमन के माध्यम से वकील को पैसे के अलावा एक आईफोन भी दिया है। वहीं, वकील सुजीत कुमार ने भी दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि जमीन कारोबारी संजीव कुमार पांडे उनकी एसयूवी (जेएच 01 एफआर 4730) छीनकर ले गए। पुलिस अब दोनों ओर से दर्ज प्राथमिकी की जांच में जुट गई है। रिपोर्ट : अमन्य सुरेश (8340184438)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *