झारखंड : दुर्गा पूजा पर पति ने साड़ी नहीं दिलाई तो पत्नी ने कर ली ख़ुदकुशी, छोड़ गई 2 बच्चे

Dumka-Saadi-Wife-Sucide

दुमका-NewsXpoz : झारखंड के दुमका जिले में शनिवार को 26 साल की एक महिला ने कथित तौर पर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मृत महिला की पहचान बागझोपा निवासी सेंदो देवी के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि महिला के पति ने दुर्गा पूजा के मौके पर उसे नई साड़ी नहीं दिलाई थी, जिसकी वजह से वह नाराज थी। 
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘महिला ने नयी साड़ी मांगी थी, लेकिन उसका पति ट्रैक्टर चालक है और वह साड़ी खरीदने में असमर्थ था। इस कारण उसने यह कदम उठाया।’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के 2 बच्चे हैं, जो कि नाबालिग हैं। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और जांच जारी है।

दुमका में एक अन्य घटना में 2 बच्चों की मौत : वहीं, दुमका जिले से आई एक और खबर में जोगिया मोड़ पर शनिवार को खेलते समय मिट्टी के ढेर के नीचे दब जाने से 2 बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान मोहम्मद आरिफ और मोहम्मद सैफ के रूप में हुई है। घटना में जान गंवाने वाले दोनों ही बच्चों की उम्र 10 से 12 साल के बीच है। जरमुंडी थाना के प्रभारी श्यामानंद मंडल ने बताया कि यह दुर्घटना दुमका-देवघर मार्ग पर एक ओवरब्रिज के निर्माण स्थल के पास हुई, जहां 2 बच्चे खेल रहे थे।

‘खेलते समय मिट्टी के टीले पर चढ़ रहे थे बच्चे’ : थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों मृतक रिश्ते के भाई थे। उन्होंने बताया कि खेलते समय वे मिट्टी के टीले पर चढ़ रहे थे कि तभी मिट्टी ढह गई। पुलिस अफसर ने बताया कि मिट्टी के ढहने की वजह से दोनों उसके नीचे दब गए और यह हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि स्थानीय निवासी मौके पर पहुंचे और इस बात की सूचना पुलिस को दी। बाद में शवों को निकालने के लिए मिट्टी हटाने वाले उपकरण का इस्तेमाल किया गया। बच्चों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *