झारखंड : थोड़ी देर में विस चुनाव का ऐलान, BJP और JMM आमने-सामने

Jammu-Election-jharkhand

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा थोड़ी देर बाद हो जाएगी. इसकी सूचना मिलते ही राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गयी है. झामुमो ने इसे लेकर भाजपा पर तंज कसा है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि बॉस ने सब सेट कर दिया है. इस बीच प्रदेश प्रभारी बाबूलाल मरांडी भी पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए सुबह रवाना हो गये.

झामुमो से पोटका विधायक संजीव सरदार ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्रीय चुनाव आयोग बीजेपी की कठपुतली बनकर काम कर रहा है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि देश के विभिन्न प्रदेशों में चुनाव के समय या चुनाव आयोग से जुड़ी खबरें बाहर निकल करके सामने आ जाती है.

यह दर्शाता है कि चुनाव आयोग भाजपा की कठपुतली बनकर काम कर रही है, जब आयोग को निष्पक्ष होकर काम करना चाहिए. असम के मुख्यमंत्री झारखंड आ कर चुनाव की तारीख पर बयान देते हुए कहते हैं कि 15 अक्टूबर को घोषणा होगी और ठीक चुनाव आयोग भी इसी दिन चुनाव की घोषणा करने का एलान करता है. तो क्या आयोग भाजपा की कठपुतली नहीं बन गया है? इससे उनके निष्पक्षता पर सवाल खड़े होते है.

झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग अब से कुछ ही घंटो बाद कर देगा. कुछ दिन पहले से ही राजनीतिक गलियारों में इसकी चर्चा तेज थी. अंतत प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर आज चुनाव के तारीखों का ऐलान करने की घोषणा कर दी गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *