गिरिडीह : अनिल यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Giridih-Murder-Violence

गिरिडीह : जमीन कारोबारी अनिल यादव हत्याकांड का उद्भेदन गिरिडीह पुलिस ने कर दिया है और इस घटना को अंजाम देने वाला आरोपी बैजू रविदास को गिरफ्तार कर लिया गया है. बुधवार की सुबह जब आक्रोशित लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गिरिडीह टावर चौक के पास जाम कर दिया था.

इसके बाद पुलिस ने जब बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी हो गयी है तो लोगों ने सड़क जाम हटा लिया. हालांकि, इस दौरान आवागमन प्रभावित रहा. इससे पहले स्थानीय लोगों ने मंगलवार को भी घटना के बाद गिरिडीह टावर चौक को जाम कर दिया था. इसके बाद पुलिस का आश्वसन मिलने पर लोगों ने जाम हटा लिया. लेकिन आनन फानन में जब शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया तो स्थानीय लोग और भड़क गये और बुधवार सुबह फिर सड़क को जाम कर दिया.

हत्या के संबंध में गिरिडीह पुलिस ने बताया है कि अनिल यादव हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से पुलिस को हथियार भी बरामद हुआ है. वारदात को अंजाम दिये जाने के बाद से ही एसआईटी टीम ने छापामारी शुरू कर दी थी. कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने के बाद पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद हो गया है. साथ ही साथ जिस वाहन से शव को ढोकर जिले के पीरटांड इलाके में फेंका गया था उसे भी जब्त कर लिया गया है. पैसे की लेनदेन को लेकर आरोपी के साथ मृतक अनिल का विवाद हुआ था. जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी. पूछताछ के लिए कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है.

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पैसे की लेनदेन में हुए विवाद की वजह से घटना को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि मंगलवार लगभग दोपहर 3 बजे के आसपास अनिल के शव को बरामद किया गया और शाम 8:00 बजे उसके शव की शिनाख़्त हुई.

इसके बाद एसपी के निर्देश पर एसआईटी का गठन हुआ और महज 12 घंटे के भीतर आरोपी बैजू रविदास को गिरफ्तार कर लिया. बैजू रविदास सरिया में सरकारी सेवक के रूप में कार्यरत है. बताया जाता है कि अनिल यादव बैजू रविदास के घर पैसा लेने गया था. जहां दोनों के बीच झड़प हुई. इसके बाद गुस्से में आकर बैजू रविदास ने अनिल यादव की हत्या कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *