धनबाद : आयकर अधिकारी को CBI ने रिश्वत लेते दबोचा, चिकित्सक समेत 4-5 लोग हिरासत में  

Income-Tax-Dhanbad-Arrested

धनबाद-NewsXpoz : कोयलांचल में सोमवार की शाम आयकर अधिकारी, एक नामी चिकित्स्क तथा उससे जुड़े कई लोगों पर सीबीआई की दबिश की खबर से हड़कंप मच गया। दिल्ली सीबीआई की टीम ने धनबाद के एक बड़े आयकर अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। 

बताया जा रहा है कि अधिकारी पटना से भी जुड़े हैं। इनकम टैक्स की राशि के घालमेल व टैक्स चोरी के एवज में घूस ले रहे थे। सीबीआई टीम घूसखोरी के कनेक्शन में धनबाद मटकुरिया निवासी ट्रांसपोर्टर व जीटीएस कंपनी के मालिक गुरपाल सिंह, धनबाद क्लब के सचिव हाउसिंग कॉलोनी निवासी डॉ प्रणय पूर्व सहित चार-पांच लोगों से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी के सामने आने के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा।

सुचना है कि धनबाद के बड़े कोयला कारोबारी के इनकम टैक्स को मैनेज करने के एवज में आयकर अधिकारी 10 लाख रुपए घूस ले रहे थे। मामले में आईटी अधिकारी के करीबी के भी हिरासत में लिए जाने की बात कही जा रही है। सीबीआई की टीम आयकर अफसर के पटना स्थित आवास और दफ्तर की तलाशी ले रही है। इधर, धनबाद इनकम टैक्स ऑफिस में भी यहां के कारोबारियों से जुड़े आयकर के लेनदेन की जांच की गई। डॉ प्रणय के अलावा अशोक चौरसिया और अमर दारूका से भी सीबीआई की टीम जानकारी ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *