IND vs ENG : भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

IND

नई दिल्ली : आज टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से है। यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया और सुपर-8 में दक्षिण अफ्रीका से हार चुकी है। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड : फिल सॉल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉप्ली।

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कप्तान बटलर ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, जब कमेंटेटर रवि शास्त्री ने जब भारतीय कप्तान रोहित से पूछा कि वह टॉस जीतकर क्या फैसला करते? इस पर रोहित ने कहा कि वह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला ही करते। भारतीय कप्तान रोहित ने भी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

भारतीय समयानुसार रात आठ बजकर 50 मिनट पर टॉस होगा। वहीं, पहली गेंद सवा नौ पर फेंकी जाएगी। अंपायर्स ने मैदान का निरीक्षण कर यह फैसला लिया है। फिलहाल गयान में धूप खिली हुई है और आसमान भी साफ है। फैंस पूरा मैच होने की उम्मीद कर रहे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *