IND vs ZIM : 19 पर जिम्बाब्वे को लगा तीसरा झटका, भारत ने दिया 183 रन का लक्ष्य

India-Zim

नई दिल्ली : आज भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में 1-2 से बढ़त बनाना चाहेगी। तीसरे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाए हैं।

19 पर जिम्बाब्वे के दो विकेट गिरे : जिम्बाब्वे को दूसरा और तीसरा झटका 19 रन के स्कोर पर लगा। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर खलील ने मारुमनी को आउट किया। वह 13 रन बना सके। वहीं, तीसरा झटका आवेश खान ने दिया। उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर ब्रायन बेनेट को रवि बिश्नोई के हाथों कैच कराया। वह सिर्फ चार रन बना सके। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सिकंदर रजा उतरे हैं। चार ओवर के बाद स्कोर 30/3 है।

जिम्बाब्वे को लगा पहला झटका : जिम्बाब्वे को पहला झटका नौ रन के स्कोर पर लगा। आवेश खान ने पारी के दूसरे ओवर में मधवेरे को आउट किया। वह सिर्फ एक रन बना सके। तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी के लिए ब्रायन बेनेट उतरे हैं।

जिम्बाब्वे की पारी शुरू : जिम्बाब्वे की पारी शुरू हो चुकी है। सलामी बल्लेबाजी के लिए मधवेरे और मारुमनी उतरे हैं। पारी का पहला ओवर खलील अहमद फेंक रहे हैं।

भारत ने जिम्बाब्वे के सामने रखा 183 रन का लक्ष्य : भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाए। जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम की शुरुआत शानदार हुई। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई जिसे सिकंदर रजा ने नौवें ओवर में तोड़ा। उन्होंने जायसवाल को बेनेट के हाथों कैच कराया। वह 27 गेंदों में 36 रन बनाने में कामयाब हुए। इस दौरान युवा बल्लेबाज ने 133.33 के स्ट्राइक रेट से चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद अभिषेक शर्मा आए।

हालांकि, वह अपने पिछले प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए। वह सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोर्चा ऋतुराज गायकवाड़ ने संभाला। उन्होंने शुभमन गिल के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई। भारत को तीसरा झटका मुजरबानी ने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दिया। उन्होंने कप्तान को आउट किया। गिल इस मैच में अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। इस दौरान उन्होंने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली।

उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के निकले। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि, वह अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए। भारत के लिए संजू सैमसन 12 और रिंकू सिंह एक रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे की तरफ से मुजरबानी और सिकंदर रजा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *