लखनऊ जा रहे इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की मिली धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Indigo-Flight-Bomb-Threat

नई दिल्ली : दमन से लखनऊ जा रहे इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग जयपुर एयरपोर्ट पर कराई गई है। बता दें कि इस घटना की सूचना के बाद सुरक्षा अधिकारी जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं और मामले की जांच में जुटे हुए हैं। बता दें कि अब तक विमान में बम मिलने की सूचना नहीं मिली है।

बम की धमकी के मद्देनजर इंडिगो के विमान की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। बता दें कि इंडिगो का यह विमान दमन से लखनऊ जा रहा था, इसी दौरान बम की धमकी मिली। बता दें कि विमान की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करा दी गई है। 

घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गईं। इस दौरान एयरपोर्ट पर सुरक्षा के सारे इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा एजेंसियां सभी यात्रियों की जांच कर रही हैं। इस सूचना के सामने आने के बाद सुरक्षा के लिहाज से जयपुर एयरपोर्ट  पर उतरने वाली और उड़ने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है। फिलहाल प्लेन में किसी भी तरह के बम के मिलने की जानकारी अबतक सामने नहीं आई है।

इंडिगो ने एक बयान में कहा है कि हम दमन से लखनऊ आने वाली उड़ान संख्या 6E98 से जुड़ी स्थिति से अवगत हैं। हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं तथा दिशानिर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं। बता दें कि यह विमान सऊदी अरब से लखनऊ आ रहा था।

बता दें कि इससे पहले 14 अक्तूबर को इंडिगो की दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। बता दें कि जिन फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है, उनका नंबर 6E56 और 6E1275 था। बता दें कि पहली फ्लाइट मुंबई से जेद्दाह जा रही थी। वहीं दूसरी फ्लाइट मुंबई से मस्कट जा रही थी। बता दें कि इन विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इंडिगो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि मुंबई से मस्कट जाने वाली फ्लाइट 6E 1275 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। प्रोटोकॉल के अनुसार, फ्लाइट को एक अलग खाड़ी में ले जाया गया, और मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए, अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई है।

आगे इंडिगो प्रवक्ता ने कहा कि मुंबई से जेद्दाह जा रही इंडिगो की दूसरी फ्लाइट नंबर 6E56 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। प्रोटोकॉल के अनुसार, विमान को एक अलग जगह पर ले जाया गया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *