बिहार : वाहन और हेलमेट चेकिंग के लिए सड़क पर उतरीं जहानाबाद की DM, मचा हड़कंप

Jahanabad-DM

पटना : बिहार के जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडे का सोमवार (08 जुलाई) एक अलग ही रूप देखने को मिला. डीएम का काफिला अचानक सड़क पर रुका और डीएम अलंकृत पांडे सड़क पर उतरकर वाहन की चेकिंग करने लगीं. साथ ही बिना हैमलेट मोटरसाइकिल चलाने वालों को पकड़ कर जुर्माना वसूलने का निर्देश भी दिया. इस दौरान वहां मौजूद वाहन सवार लोग अपने-अपने कागजात देखने लगे कि कहीं वो लाना भूल तो नहीं गए.

नियमों का उल्लंघन करते हुए 25 लोगों के वाहन जब्त : दरअसल जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडे अपने रेजिडेंस से जब ऑफिस के लिए निकलीं तो उसी दौरान अपनी गाड़ी को रोक दिया. फिर अन्य अधिकारियों के साथ वहां मौजूद लोगों के हेलमेट और गाड़ी के कागजात को चेक करने लगीं. इस दौरान जिनके पास कागजात नहीं था, उनसे जुर्माना भी वसूल किया गया. डीएम को अचानक एक्शन में देखकर शहर में  हड़कंप मच गया और यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए 25 वाहन को जब्त किया गया.

डीएम अलंकृता पांडे ने की लोगों से अपील : बता दें कि वैसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है जो लोग भी यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. इस सिलसिले में डीएम अलंकृता पांडे ने लोगों से अपील की कि यातायात नियम का पालन करें, जिससे खुद भी सुरक्षित रहे और लोगों को भी सुरक्षित रह सकें वाहन चालक यातायात नियम का पालन करेंगे तो सड़क दुर्घटना नहीं होगी जिसे आम लोग भी सुरक्षित रहेंगे.

अतिक्रमण मुक्त भी कराई जाएगीं सड़कें : डीएम ने कहा इस तरह की कार्रवाई जिले में होगी और इसके लिए पदाधिकारी को  निर्देश दिया जा रहा है. सड़क को जल्द से जल्द अतिक्रमण मुक्त भी कराया जाएगा जो लोग भी सड़क को अतिक्रमण किए हुए हैं, उसे जल्द से जल्द हटाया जाएगा. उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *