बिहार : बारसोई और सुधानी के बीच चार चक्के हुए बेपटरी

kaithaar-Rail-DErail

कटिहार : बिहार के कटिहार जिले में गुरुवार की रात एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कटिहार जिले के सुधानी के नजदीक पुल संख्या 136 के पास एक मालगाड़ी का 2 डिब्बा बेपटरी हो गया. अच्छी बात यह रही कि इस घटना में किसी तरह के हताहत की सूचना नहीं है. इस घटना पर रेलवे विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई है और हालात पर कंट्रोल कर लिया गया है.

घटना को लेकर कटिहार रेलवे के सीनियर डीसीएम ने बताया कि बेपटरी होने के दो से तीन घंटे के अंदर ही रेलवे ट्रैक को खाली कर दिया गया है. हादसा किस वजह से हुआ इसकी जांच को लेकर टीम गठित की जाएगी. हर पहलू को बारीकी से जांचा परखा जाएगा और जांच टीम पता लगाएगी कि आखिर पटरी से मालगाड़ी का डिब्बा उतरा कैसे?

बता दें कि यह मालगाड़ी गुवाहाटी से चलकर किशनगंज जा रही थी. इसी बीच सुधानी रेल गेट के पास पुल संख्या 136 के करीब 2 डिब्बों के चार पहिये पटरी हो गए. स्थानीय लोगों के अनुसार हादसे की आवाज इतनी जोरदार थी कि आवाज सुनकर वो घटनास्थल पर पहुंचे थे. फिलहाल इस रूट पर अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है और देर रात तक डाउन लाइन पर भी आवाजाही सामान्य होने की उम्मीद है.

कल गाड़ी पटना-गया रूट पर अज्ञात लोगों द्वारा रेल पटरी में बिछाये गये सीमेंट ब्लॉक्स स्लीपर को उठाकर रेल लाइन पर रख दिया गया था. लेकिन, ड्राइवर ने उसे देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका.लेकिन,ट्रेन रुकते-रुकते इंजन सीमेंट ब्लॉक्स स्लीपर में जा टकरायी. इस दौरान रेल यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *