झारखंड : हजारीबाग में AI तकनीक आधारित MAA SHARDA THERAPY CENTRE का हुआ उद्घाटन

Maa-Sharda-Threapy-Centre

हजारीबाग-NewsXpoz : झारखंड के हजारीबाग शहर में AI तकनीक आधारित HEALY DEVICE द्वारा WELLNESS एवं सभी रोगों को जड़ से समाप्त करने वाले MAA SHARDA THERAPY CENTRE का उद्घाटन विष्णु पुरी, गली नं-1 में गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में हुआ।

जिसके संचालक डॉ शिवम् सिन्हा ने बताया कि दुनिया के चुनिंदा देशों में तेजी से स्वास्थ्य सेवाओं में अपनी विश्वसनीयता के झंडे गाड़ने वाला AI तकनीक आधारित HEALY DEVICE अब झारखंड के हजारीबाग में भी शुरू हो गया। जिससे आसपास और ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को अब इलाज करने के लिए दूर-दराज के बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक आधारित HEALY DEVICE द्वारा WELLNESS एवं सभी रोगों को जड़ समाप्त करने वाला एक अचूक उपाय साबित होगा।  यह हीली डिवाइस दुनिया के 57 देशों में तहलका मचा रहा है।

स्वास्थ्य सेवा में एआई तकनीक का भविष्य : स्वास्थ्य सेवा में चिकित्सा उपकरणों और बुद्धिमान एल्गोरिदम की नई एआई तकनीक के साथ जो बड़े डेटा सेट की व्याख्या करने में सक्षम हैं, स्वास्थ्य सेवा में एआई के उपयोग की संभावना असीमित है। डीप लर्निंग एआई का उपयोग बीमारियों का तेजी से पता लगाने, व्यक्तिगत उपचार योजनाएं प्रदान करने और यहाँ तक कि दवा की खोज या निदान जैसी कुछ प्रक्रियाओं को स्वचालित करने में भी किया जा सकता है। यह रोगी के परिणामों में सुधार, सुरक्षा बढ़ाने और स्वास्थ्य सेवा वितरण से जुड़ी लागतों को कम करने का भी वादा करता है।

स्वास्थ्य सेवा में कृत्रिम बुद्धिमत्ता के उपयोग का भविष्य निस्संदेह उज्ज्वल है और आगे के नवाचारों की संभावनाओं से भरा है। जैसे-जैसे हम एक अधिक कनेक्टेड डिजिटल दुनिया में आगे बढ़ रहे हैं, स्वास्थ्य सेवा उद्योग में एआई का उपयोग एक अमूल्य संपत्ति बन जाएगा जो संभावित रूप से डॉक्टरों द्वारा मरीजों के इलाज और देखभाल करने के तरीके को बदल सकता है। इतनी बड़ी क्षमता के साथ, यह स्पष्ट है कि स्वास्थ्य सेवा में कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग प्रगति, बेहतर स्वास्थ्य परिणामों और बेहतर रोगी अनुभवों से भरे भविष्य का वादा करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *