मप्र : अमरवाड़ा उपचुनाव की काउंटिंग में गड़बड़ी, कांग्रेस ने री काउंटिंग के लिए दिया आवेदन

madhya pradesh

भोपाल : सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आने लगे हैं. कुछ सीटों पर नतीजे आ चुके हैं जबकि कुछ सीटों पर काउंटिंग जारी है. पंजाब की जालंधर वेस्ट सीट पर AAP को जीत हासिल हुई है. वहीं हिमाचल की देहरा सीट पर CM सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर चुनाव जीत गई हैं. वहीं, बिहार में RJD की बीमा भारती काफी पीछे हैं. बंगाल में टीएमसी 2 दो सीट जीत गई जबकि दो सीटों पर आगे है.

मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा उपचुनाव की काउंटिंग में गड़बड़ी : लगातार चौथे राउंड से बढ़त बनाए हुए कांग्रेस प्रत्याशी के 18 राउंड में 707 वोटों से पिछड़ने के बाद कांग्रेस ने काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका के चलते रिटर्निंग ऑफिसर को कुछ मशीनों की री काउंटिंग के लिए आवेदन दिया है. फिलहाल कुछ मशीनों की काउंटिंग अभी भी बाकी है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निंग ऑफिसर मतगणना कक्ष में मौजूद रहकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

हिमाचल की नालागढ़ सीट पर कांग्रेस की जीत : हिमाचल की नालागढ़ सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा ने बीजेपी के केएल ठाकुर को 8990 हजार वोट से हराया.

जनता ने दिया साफ संदेश, पत्नी की जीत पर बोले CM सुक्खू : हिमाचल की देहरा सीट पर जीत हासिल करने पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पर कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर जी को ऐतिहासिक जीत की बधाई और सम्मानित मतदाताओं का हार्दिक आभार. इस चुनाव ने साफ सन्देश दिया है कि लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने और केंद्र की सत्ता के दम पर प्रदेश के जनादेश पर हमला करने की कारगुजारियां हिमाचल की जनता बर्दाश्त नहीं करने वाली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *