मणिपुर : रॉकेट हमले के बाद स्कूल बंद, ड्रोन दिखने के बाद लाइट बंद कर घरों में छिपे लोग

manipur-closed-school

इंफाल : मणिपुर में एक बार फिर से शुक्रवार को रॉकेट और बम से हमलों का मामला सामने आया। इसके बाद मणिपुर सरकार ने बिष्णुपुर जिले में बम हमलों से उत्पन्न अशांति के मद्देनजर सात सितंबर को स्कूल बंद रखने की घोषणा की।
शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए राज्य के सभी स्कूल सात सितंबर को बंद रहेंगे। अधिसूचना में कहा गया, ‘‘राज्य में अशांति और मौजूदा स्थिति को देखते हुए तथा छात्रों एवं शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सभी सरकारी और निजी स्कूलों समेत केंद्रीय विद्यालय सात सितंबर को बंद रहेंगे।’’

वहीं बिष्णुपुर और इंफाल पूर्वी जिले के इलाकों में कई ड्रोन देखे जाने के बाद लोगों ने शुक्रवार रात अपने घरों की लाइटें बंद कर दीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस सप्ताह की शुरुआत में इंफाल पश्चिम जिले में दो स्थानों पर लोगों पर बम गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात बिष्णुपुर जिले के नारायणसेना, नाम्बोल कामोंग और इंफाल पूर्वी जिले के पुखाओ, दोलाईथाबी, शांतिपुर में कई ड्रोन देखे गए, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। घबराए ग्रामीणों ने घरों की लाइटें बंद कर दीं। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल बड़े समूहों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए आसपास के क्षेत्रों में ‘हाई अलर्ट’ पर हैं।

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बिष्णुपुर जिले के मोइरांग के एक आवासीय इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए बम हमले में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। यह रॉकेट पूर्व मुख्यमंत्री मैरेम्बम कोइरेंग के आवास के परिसर में गिरा था। यह दूसरा रॉकेट है जिससे शुक्रवार को जिले में हमला किया गया। पिछले कुछ दिन में हुए ‘हाई-टेक’ हमलों के बाद इंफाल घाटी क्षेत्र में तनाव फैल गया है। इससे पहले इस सप्ताह की शुरुआत में इंफाल पश्चिम जिले में दो स्थानों पर ड्रोन का इस्तेमाल कर लोगों पर बम गिराए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *