मप्र : ट्रेन के इंजन में आग लगने से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड ने मशक्कत से पाया काबू

MP-Train-Aag

रतलाम : मध्य प्रदेश के रतलाम में रविवार को ट्रेन में आग लगने की खबर सामने आई. रेल मंडल रतलाम के ग्राम रुणीजा और नौगांव के बीच डॉ अंबेडकर नगर रतलाम डेमू ट्रेन में आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग डेमू ट्रेन के इंजन वाले हिस्से में लगी. आग लगने की घटना के बाद रेलवे के अधिकारियों ने तुरंत ही फायर ब्रिगेड को सूचित किया. जिसके बाद दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए कोशिशों में जुट गई.

जानकारी के मुताबिक काफी मशक्कत के बाद अब आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है. किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है. यह डेमू ट्रेन इंदौर से चलकर रतलाम की तरफ आ रही थी, तभी रतलाम रेल मंडल के गांव रूनीजा ओर नौगांव के बीच यह घटना हुई हैं. फिलहाल रेलवे के अधिकारी और कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला हुआ हैं.

बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना के बाद यात्रियों की बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया. रविवार को अंबेडकर नगर (महू) से ट्रेन रतलाम की ओर जा रही थी. इस डेमो ट्रेन में बड़ी संख्या में पैसेंजर मौजूद थे. इसी बीच रुणीजा और प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन के बीच आग लगने की घटना सामने आई.

यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में अचानक आग लग गई और धुआं उठने लगा. इसके बाद उसे रोक दिया गया. ट्रेन में मौजूद रेलवे के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

रेलवे के स्टाफ ने घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मुकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना से कोई जनहानि या माल की हानि नहीं हुई है. डेमो पैसेंजर ट्रेन में लगी मोटर में आग की सूचना मिली थी. हालांकि इस मामले में रेलवे विभाग के अधिकारियों द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए हैं. पूरे मामले की जांच की जा रही है. अधिकारियों का यह भी कहना है कि तकनीकी खराबी होने की वजह से आग लगी थी.

ट्रेन में आग लग जाने की खबर जैसे ही यात्रियों को पता चली, वैसे ही कई यात्री स्टेशन आने से पहले ही ट्रेन से उतरकर पैदल ही ट्रैक पर आगे बढ़ गए. त्योहारों का मौसम होने की वजह से ट्रेनों में काफी भीड़ चल रही है. बहरहाल रेलवे विभाग की जांच के बाद आग के कारण का पता चल पाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *