मुजफ्फरपुर : निगरानी टीम ने दारोगा को रिश्वत लेते दबोचा

Mujhaffarpur-Arrest

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में निगरानी की टीम ने एक घुसखोर एसआई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया है। आरोपी एसआई सुमन झा सिवाईपट्टी थाने में पदस्थापित है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि निगरानी विभाग पटना की टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि वह दारोगा किसी शख्स से जबरन रिश्वत देने के लिए दबाव बना रहा है।  सूचना मिलने के बाद टीम ने जाल बिछाया, जिसमें निगरानी की टीम ने सब इंस्पेक्टर एसआई सुमन झा को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

जिस समय वह गिरफ्तार हुआ उस समय वह ₹11 हजार रुपया रिश्वत ले रहा था। फिलहाल आरोपी एस आई सुमन झा को निगरानी विभाग की टीम ने हिरासत में ले लिया है। देर शाम की गई इस करवाई के बाद टीम आरोपी दारोगा को पटना ले गई, जहां उससे पूछताछ की जाएगी। आरोपी एसआई सुमन जी झा इसके पूर्व एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज के ओपी इंचार्ज रह चुके हैं।

इस मामले में निगरानी विभाग के अधिकारी ने बताया कि मीनापुर प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले परिवादी पवन कुमार के द्वारा अनुमंडल से जांच के लिए सिवाई पट्टी थाने को भेजा गया था। इसकी जांच दारोगा सुमन झा के द्वारा किया जाना था। सुमन झा ने इसके जांच-प्रतिवेदन और आगे की कार्रवाई करने के लिए परिवादी से 11 हजार रुपए की मांग की। दारोगा सुमन झा का कहना था कि जब तक 11 हजार रुपया नहीं दोगे तब तक काम नहीं होगा। कई दिनों तक लगातार यही रवैया चलता रहा। तब थक-हारकर परिवादी ने इस बात की शिकायत पटना निगरानी थाने में की।

9 अगस्त 2024 को आरोपी एसआई के खिलाफ में पीड़ित ने पटना निगरानी ब्यूरो ने शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज कराने के बाद मामले की जांच की गई। टीम ने जांच में शिकायत को सत्य पाया और फिर योजनाबद्ध तरीके से आरोपी की घेराबंदी की गई। आरोपी ने पीड़ित को सिवाई पट्टी थाना क्षेत्र के बनघड़ा बाजार के पास सड़क पर अकेले बुलाया और रुपए की मांग की। योजना के अनुसार आरोपी दारोगा सुमन झा को को टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *