नीट पेपर लीक मामले में रॉकी उर्फ राकेश रंजन गिरफ्तार, CBI को मिली 10 दिन की रिमांड

NEET-CBI

नई दिल्ली : NEET पेपर लीक मामले में CBI को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीबीआई ने इस मामले में रॉकी उर्फ राकेश रंजन को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक रॉकी इस गिरोह का किंगपिंग है जिसे झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है. रॉकी को कोर्ट में पेश कर सीबीआई ने 10 दिन की रिमांड पर लिया है. रॉकी को संजीव मुखिया का रिश्तेदार बताया जा रहा है. शक है कि पेपर लीक मामले में इसकी अहम भूमिका थी.

दरअसल, नीट पेपर लीक मामले में जांच कर रही सीबीआई की टीम ने बीते मंगलवार को दो और आरोपियों सन्नी एवं रंजीत को गिरफ्तार किया है. दोनों गिरफ्तार आरोपियों में एक परीक्षार्थी है जबकि दूसरा एक अन्य परीक्षार्थी का पिता था. गया से रंजीत और नालंदा से सन्नी को पकड़ा गया था. बुधवार को इन आरोपियों की 6 दिनों की रिमांड CBI को मिली थी. इन्हीं से पूछताछ में रॉकी का लोकेशन मिला था.

रॉकी के बारे में कैसे पता चला : पेपर लीक मामले में में चिंटू नाम का आरोपी CBI के रिमांड पर था. उससे पूछताछ में ही रॉकी का नाम सामने आया था. वहीं, चिंटू की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उसको जेल भेज दिया गया है. CBI को शक है कि हजारीबाग से ओएसिस स्कूल से पेपर लीक हुआ है. शक यह है कि संजीव मुखिया तक पेपर पहुंचा और उसने अपने गुर्गे चिंटू के मोबाइल पर प्रश्न पत्र भिजवाया था. चिंटू और रॉकी ने MBBS स्टूडेंट्स से पेपर सॉल्व कराएं, इसके बाद प्रश्नपत्र और उत्तर पटना के लर्न प्ले स्कूल में चिंटू व रॉकी ने अभ्यर्थियों को दिए.

वहीं, धनबाद से गिरफ्तार अमन, हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल रहे एहसानुल हक, वाइस प्रिंसिपल रहे इम्तियाज और पत्रकार जमालुद्दीन की रिमांड सीबीआई की विशेष अदालत ने बढ़ा दी है. चारों हजारीबाग के हैं. इनसे पूछताछ जारी है.

CBI की छापेमारी जारी है : अभी सीबीआई नीट पेपर लीक मामले में 4 जगहों पर छापेमारी कर रही है. इनमें पटना ,पटना के पास 2 लोकेशन और कोलकाता में रेड चल रही है. जांच एजेंसी ने राकेश को पकड़ने के लिए काफी एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *