सीमा पार से फरहतुल्ला गौरी का ऑर्डर… ISIS और ISI की साजिश

Pakistan-Isis

नई दिल्ली : पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के ISIS मॉड्यूल पर बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली से ISIS के वांटेड आतंकी रिजवान की गिरफ्तारी पर बहुत बड़े खुलासे में पता चला है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI किस तरह भारत में बड़ा कांड करने की तैयारी कर रही है.

भारतीय एजेंसियों की जांच में पता चला है कि रिजवान ISIS मॉड्यूल का हिस्सा है. आतंकवादी रिजवान और अन्य गिरफ्तार आतंकियों से डील करने वाले स्पेसिफिक हैंडलर फिलहाल पाकिस्तान में है. गुजरात के अक्षरधाम हमले का मास्टर माइंड रहे फरहतुल्ला गोरी, ISI के इशारे पर ISIS का आतंकी मॉड्यूल चला रहा है.

फरहतुल्ला गौरी भारत सरकार से घोषित आतंकी है. भारत से फरार होकर गौरी पाकिस्तान में छुपा हुआ है. फरहतुल्ला गोरी लगातार साजिश रच रहा है. दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल की पूछताछ में नागौरी के बारे में बहुत कुछ जानकारियां हाथ लगी हैं. रिजवान दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की तैयारी कर रहा था. आपको बताते चलें कि गिरफ्तार आतंकी रिजवान और पुणे ISIS मॉड्यूल का हैंडलर कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान में बैठा मोस्ट वांटेड आतंकी फरहतुल्ला गौरी ही है.

NIA के इनपुट पर पर दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी रिजवान को गिरफ्तार किया था. 8 अगस्त को वॉन्टेड आतंकी रिजवान अली के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद उसे दिल्ली पुलिस ने रात 11 बजे दिल्ली के बायोडायवर्सिटी पार्क के पास गंगा बक्श मार्ग के नजदीक से धर दबोचा. रिजवान के पास से .30 बोर की पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद हुए. इस मामले में भी स्पेशल सेल ने FIR दर्ज की है.

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, रिजवान 15 अगस्त के पहले दिल्ली में आतंकी हमला करने की तैयारी कर रहा था और उसने कुछ VVIP इलाकों की रेकी की थी. रिजवान दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है, उसकी पत्नी भी फरार है.

आईएसआईएस 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का नापाक मंसूबा पाले बैठा है. इस थॉट से इत्तेफाक रखने वालों संदिग्धों की जांच-पड़ताल जारी है. भारतीय खुफिया एजेंसियों RAW और IB पाकिस्तान की हर चाल पर नजर बनाए हुए हैं. ऐसे में 15 अगस्त से पहले लगातार भारतीय एजेंसियों को कामयाबी मिल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *