पटना : रेलवे अस्पताल में पहली मंजिल पर लगी आग, मची अफरा-तफरी

Patna-Hospital-aag

पटना : बिहार की राजधानी पटना में अगलगी की घटना हुई है. पटना में स्थित करबिगहिया के रेलवे अस्पताल में आग लग गई है. बताया जा रहा है कि यह आग अस्पताल के पहले तल्ले पर लगी है. इस आग के बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति हो गई. आग को देख कर लोग इधर-उधर भागने लगे.

अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पा लिया है.इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. आशंका जताई जा रही है कि यह आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है.

इस अगलगी के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मी सीढ़ी लगाकर खिड़कियों के जरिए अस्पताल की पहली मंजिल में घुसे ताकि अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला जा सके और इस आग पर काबू पाया जा सके. दमकल कर्मियों के अलावा वहां स्थानीय पुलिस भी मौजूद हैं, जो इस आग पर काबू पाने में उनकी मदद कर रहे हैं. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पा लिया है और अच्छी बात यह भी है कि अस्पताल में भर्ती सभी मरीज सुरक्षित हैं.

बताया जा रहा है कि अस्पताल में करीब 150 मरीज भर्ती हैं. आग लगने के दौरान पूरे अस्पताल परिसर में धुआं भर गया था. लोगों की जान बचाने के लिए कई खिड़कियों को भी तोड़ना पड़ा. यह भी जानकारी सामने आ रही है कि अस्पताल के ही एक कर्मी ने खिड़की तोड़ कर करीब 3 मरीजों को बचाया है. आग लगने के दौरान वहां कुछ समय के लिए बिजली सेवा भी बाधित रही. इस दौरान अस्पताल के बाहर खड़े कुछ लोग अपने मोबाइल से आग का वीडियो भी बनाते नजर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *