कोलकाता : आरजी कर अस्पताल के दो सिक्योरिटी गार्ड का कराया गया पॉलीग्राफ टेस्ट

R-G-Kar-hospital

नई दिल्ली : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर संग हुई रेप और मर्डर की घटना के बाद से देशभर में आक्रोश का माहौल है। ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले के बाद कोलकाता में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच हुई बैठक लगातार असफल हो रही है। इस बीच बीते दिनों सीबीआई ने 6 लोगों का पॉलीग्रफ टेस्ट किया था। मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय के अलावा सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और अस्पताल के 2 ट्रेनी डॉक्टर, एक इंटर्न और एक हाउस स्टाफ का पॉलीग्राफ टेस्ट किया था।

इस बीच सीबीआई ने फिर से 2 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया है। दरअसल रेप और मर्डर की रात अस्पताल में मौजूद 2 सिक्योरिटी गार्ड्स का कलकत्ता में सीएफएसएल ने पॉलीग्राफ टेस्ट किया। सीबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अबतक कुल 10 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जा चुका है। इस बीच आरजी कर अस्पताल की असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट और पीड़िता के मम्मी-पापा के बीच की फोन रिकॉर्डिंग भी वायरल हो रही है। ट्रेनी डॉक्टर की मौत सुबह 3-4 बजे के बीच हुई थी। जबकि पीड़िता के माता-पिता को पहला कॉल सुबह 10.53 पर किया गया।

पहली कॉल में बताया गया कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है। पहली कॉल में लड़की के माता पिता से झूठ बोला गया। थोड़ी देर बाद दूसरी कॉल की गई। इसमें पीड़िता के माता-पिता को बताया गया कि आपकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है।

मतलब साफ है कि पीड़िता के माता-पिता से शुरू से ही अस्पताल प्रशासन द्वारा झूठ बोला जा रहा था। गौरतलब है कि आरजीकर अस्पताल के सेमीनार हॉल में 9 अगस्त की सुबह एक ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव मिला था। जांच के बाद ह कंफर्म हुआ कि ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर किया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि पीड़िता की मौत सुबह 3-4 बजे के बीच हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *