गुजरात में बारिश का कहर जारी, कई जिलों में आज भी अलर्ट

Rain-Alert-delhi

नई दिल्ली : देश में इन दिनों कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। खासकर गुजरात में तो आसमान से मानों आफत ही बरस रही है। गुजरात के वडोदरा में 28 सेंटीमीटर बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि 26 अगस्त को सुबह 8.30 बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे तक गुजरात के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हुई है। 

वडोदरा, राजकोट में 19 सेंटीमीटर, अहमदाबाद में 12 सेंटीमीटर, भुज और नालिया  में आठ सेंटीमीटर, ओखा और द्वारका में सात सेंटीमीटर तक बारिश हुई है। वहीं पोरबंदर में पांच सेंटीमीटर भारी बारिश हुई है।

गुजरात के विभिन्न हिस्सों में हो रही बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है। निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं और जनजीवन अस्त-व्यस्त है। अधिकारियों ने बताया कि बांधों और नदियों में जल स्तर बढ़ने के कारण 6,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, सोमवार को बारिश के चलते गांधीनगर, खेड़ा और वडोदरा जिलों में दीवार गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की मौत पेड़ गिरने से हुई और आणंद जिले में दो लोगों की मौत डूबने से हुई। पंचमहल, नवसारी, वलसाड, वडोदरा, भरूच, खेड़ा, गांधीनगर, बोटाद और अरावली जिलों के प्रशासन ने नदियों और बांधों में जल स्तर बढ़ने के कारण निचले इलाकों में बाढ़ के बीच एहतियात के तौर पर सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *