देश के कई राज्यों में अगले चार से पांच दिन होगी भारी बारिश, IMD अलर्ट जारी

Rain-Alert-delhi

नई दिल्ली : झारखंड में 13 और 14 अक्टूबर को मौसम साफ और शुष्क रहेगा. जबकि मौसम विभाग के अनुसार 15, 16,17 और 18 अक्टूबर को राज्य के दक्षिणी एवं निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की वर्षा होने की संभावना है.

तमिलनाडु में मौसम विभाग द्वारा अगले सप्ताह भारी बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. मौसम विभाग ने 15, 16, 17 और 18 अक्टूबर को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. विशेष रूप से चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5-6 दिनों के दौरान दक्षिणी भीतरी कर्नाटक, केरल, माहे और तमिलनाडु में भारी बारिश जारी रहने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार 14 से 16 अक्टूबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर अत्याधिक भारी बारिश होने की आशंका है.

राजस्थान के कई इलाकों में बीते 24 घंटे में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर के अनुसार, पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा तथा जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी कुछ दिन बादल छाए रहने तथा मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *