राजस्थान : नशे में चालक ने नवरात्रि की झांकी में घुसाई कार, 12 को कुचला

Rajasthan-Car-Navratri

नई दिल्ली : राजस्थान में नवरात्रि का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर जगह पंडालों में तरह-तरह के रूप में मां को सजाया गया था। बारां जिले अटरू कस्बे के खेड़लीगंज चौराहे पर भी लोग भव्य झांकियां देख रहे थे। तभी शराब के नशे में चालक ने नवरात्रि की झांकी में अपनी कार घुसा दी। हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं जिनमें 4 को गंभीर हालत में बारां रेफर किया गया है।

कांस्टेबल मनोज गुर्जर ने बताया कि कार चालक हानि हेड़ा का है जो लगभग रात 10 बजे बस स्टैंड की ओर से शराब के नशे में तेज रफ्तार कार को लेकर आ रहा था। तभी खेड़लीगंज चौराहे पर माता की झांकी में आरती में कई लोग शामिल थे। तेज रफ्तार कार लोगों और गायों के ऊपर चढ़ती हुई खंभे से टकरा गई। जिससे मौके पर ही एक गाय की भी मौत हो गई। इससे पंडाल में कोहराम मच गया। घायलों को अटरू अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। 4 युवकों के गंभीर चोट लगने से बारां और एक युवक को कोटा रेफर किया है। झांकी में लोगों की भीड़ ने कार ड्राइवर को पीट दिया। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

घटना के बाद इलाके में सनसनी : प्रत्यक्षदर्शी भूपेंद्र यादव ने बताया कि स्विफ्ट कार चालक ने 100 से 120 की स्पीड में गाड़ी भगाते हुए नवरात्रि के पंडाल में घुसा दी। इस दौरान बीच में गाय भी चपेट में आ गई। इसके बाद गाड़ी की रफ्तार कम हो गई लेकिन तब तक वह भीड़ के बीच घुस चुकी थी। कार की रफ्तार कम होने के बाद भी एक दर्जन श्रृद्धालु घायल हुए है। वरना हादसा इतना जबरदस्त था कि न जाने कितने श्रद्धालुओ की जान जा सकती थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक महेश मेहता, थाना हेड रामप्रसाद ने स्थिति संभालते हुए घायलों का उपचार कराया। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

घायलों के नाम : उधर घटना की सूचना मिलते ही बजरंग दल जिला संयोजक हिमांशु शर्मा, टीकम प्रजापति, एडवोकेट हरीश गालव, एबीवीपी के राहुल वर्मा समेत सैंकड़ो लोग अस्पताल पहुंचे। घायलों की पहचान अरविंद गुर्जर, महेश यादव, मनोज मीणा, दीपक पारेता, प्रिंस मीणा, मयंक पारेता, बंटी पारेता, देवेंद्र, सुरेन्द्र मीणा और केशव शर्मा के रूप में हुई है। स्विफ्ट कार को देवेंद्र नागर चला रहा था वहीं उसके पास में दीपक नागर निवासी हानी हेड़ा बैठा था। पुलिस ने कार को जब्त कर थाने में खड़ी करवा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *