झारखंड : JSSC CGL परीक्षा को लेकर सरायकेला पुलिस ने चलाया छापेमारी अभियान

Saraikela-hotel

सरायकेला : जेएसएससी सीजीएल परीक्षा को लेकर झारखंड सरकार और सभी जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को खुद अधिकारियों के साथ कदाचार मुक्त परीक्षा को संपन्न कराने को लेकर बैठक की. हालांकि प्रशासन पहले से इस परीक्षा को लेकर पूरी तरह मुस्तैद है. यही वजह है कि सभी जिला की पुलिस शहर के प्रमुख होटलों की अचौक निरीक्षण कर रही ताकी गैर कानूनी ढंग से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों पर लगा सके. इसी कड़ी में सरायकेला में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने लगातार दो दिन जिले के सभी होटल ,लॉज, रिसोर्ट, गेस्ट हाउस निरीक्षण सह छापेमारी अभियान चलाया.

सरायकेला पुलिस ने ये छापेमारी अभियान 21 व 22 सितंबर को सीजीएल परीक्षा-2023 के मद्देनजर गैर कानूनी तरीकों से अभ्यर्थियों को सहायता पहुंचाने वाले गिरोह पर लगाम लगाने के उद्देश्य से चलाया. इस दौरान हॉटल व लॉज में रहने वाले लोगों का सत्यापन कर संबंधित दस्तावेजों, रजिस्टर की बारीकी से जांच की गयी. साथ ही किसी भी अवैध गतिविधि या संदिग्ध व्यक्ति होने की स्थिति में तुरंत इसकी सूचना पुलिस को देने का निर्देश दिया गया है. इसे लेकर एक व्हाट्सएप्प नंबर 9798302486 भी जारी किया गया है.

गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार की शाम को अधिकारियों के साथ एक हाई लेवल मीटिंग की थी. जहां उन्होंने आयोग द्वारा जारी एसओपी को कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया था. साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास के होटल, लॉज, और गेस्ट हाउस सहित तमाम ठहरने की जगहों एसओपी की प्रतियां चिपकाने का आदेश दिया था. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अफवाह फैलाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *