बांग्लादेश में तख्तापलट, हसीना के ऑफिस में आगजनी

Shekh-Hasina

नई दिल्ली : बांग्लादेश में स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. आरक्षण के खिलाफ शुरू हुआ प्रदर्शन अब उग्र रूप धारण कर चुका है. प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पद से इस्तीफा दे दिया और वह भारत पहुंच गई हैं. उनका हेलीकॉप्टर त्रिपुरा में उतरा.

ऑफिसियल सोर्स के हवाले से खबर है कि पीएम शेख हसीना दिल्ली की तरफ आ रही हैं. दिल्ली पुलिस राजधानी स्थित बांग्लादेश उच्चायोग की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सुरक्षा का जायजा ले रही है.

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान के धानमंडी आवास पर भी तोड़फोड़ की गई है. प्रदर्शनकारियों के हिंसक होने के बाद सोमवार दोपहर को लोगों ने धानमंडी स्थित गृह मंत्री खान के घर पर तोड़फोड़ की. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी प्रवेश द्वार तोड़कर मंत्री के आवास में घुस गए. घर के अंदर से धुआं निकल रहा था और परिसर में जमकर तोड़फोड़ की गई.

बांग्लादेश में आज ही अंतरिम सरकार का गठन किया जा रहा है. अंतरिम सरकार में 18 लोगों को शामिल किया गया है. इसमें पत्रकार भी शामिल हैं. अंतरिम सरकार में बैंकिंग, पत्रकारिता, इंजीनियरिंग, वकील और शिक्षा समेत कई क्षेत्रों से जुड़े लोगों को शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *