सुल्तानगंज से देवघर जा रहे कांवरिया की करंट लगने से मौत

Sultanganj-Bus-Current

सुल्तानगंज : श्रावणी मेला 2024 के दौरान करंट लगने से एक और कांवरिया की मौत हो गयी है. हादसा सुल्तानगंज से देवघर के बीच असरगंज में शाहकुंड मोड के करीब हुआ है. जहां एक बस के ऊपर कांवर रखने के दौरान हाई टेंशन तार में सटने से श्रद्धालु की मौत हो गयी. इस घटना से हर तरफ सनसनी फैली हुई है. करंट की चपेट में आकर इसी तरह एक और कांवरिया की मौत हाल में ही हुई थी. वहीं रविवार को हुई इस घटना में जान गंवाने वाला कांवरिया किशनगंज जिले का रहने वाला है.

मिली जानकारी के अनुसार, असरगंज में कच्ची कांवरिया पथ पर शाहकुंड मोड के पास एक कांवरिया बस पर सवार हो रहा था. बस की छत पर कांवर रखने के दौरान वह ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गया. तार के संपर्क में आकर कांवरिया की मौत हो गयी. वहीं इस घटना से चारो तरफ अफरा-तफरी मच गयी.

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. वहीं लोग आनन-फानन में बस से बाहर आए. घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी. मृतक की पहचान किशनगंज के रहने वाले हैं कारिया भक्त राज (35 वर्षीय) के रूप में हुई है. जो सुल्तानगंज से गंगाजल भरकर कांवर लेकर देवघर जा रहा था.

मिली जानकारी के अनुसार, किशनगंज से भाई-बहन मिलकर सुल्तानगंज से जल भरकर बाबाधाम देवघर रवाना हुए थे. दोनों पैदल जा रहे थे. असरगंज में शाहकुंड मोड के पास महिला ने पैदल चलने में असमर्थता जताते हुए अपने भाई से कहा कि उसे बस पकड़ा दे. ताकि वो बस में सवार होकर अपना जल लेकर देवघर जा सके. जिसके बाद भक्त राज अपनी बहन की कांवर को बस की छत पर रखने लगा. जहां बस खड़ी थी उसके ठीक ऊपर हाई वोल्टेज करंट का तार जा रहा था. कांवर रखने के दौरान भक्त राज करंट वाले तार के संपर्क में आ गया और उसकी मौत हो गयी.

वहीं हाई वोल्टेज करंट वाले तार के संपर्क में कांवरिया आया तो करंट पूरे बस में दौड़ गया. बस में अन्य श्रद्धालु व यात्री भी सवार थे जो आनन-फानन में बाहर निकले और अपनी जान उन्होंने बचायी. जबकि करंट का असर इतना अधिक था कि बस का एक टायर पूरी तरह जल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *