झारखंड : गालूडीह में अचानक दो भागों में बटी चलती मालगाड़ी, टला हादसा

Train-Derailed

रांची : गालूडीह (पूर्वी सिंहभूम)-झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के गालूडीह में रविवार को चलती मालगाड़ी अचानक से दो भागों में बंट गयी. हालांकि लोको पायलट (चालक) की सूझबूझ से ट्रेन बेपटरी होने से बच गयी. इससे बड़ा हादसा टल गया. कपलिंग खुलने से खड़गपुर से टाटा जा रही मालगाड़ी दो भागों में बंट गयी थी. सूचना मिलते ही स्टेशन से टीम मौके पर पहुंची और डिब्बों को जोड़ा गया.

एक मालगाड़ी खड़गपुर से टाटा जा रही थी. इसी दौरान झारखंड के गालुडीह में ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गयी. इस दौरान लोको पायलट ने अपनी सूझबूझ से मालगाड़ी रोक दी. इंजन कुछ दूर जाने के बाद रुक गया. एक भाग में एयर लेने के बाद ब्रेक पकड़ लिया. लोको पायलट ने इसकी सूचना तत्काल स्टेशन मास्टर को दी. इसके बाद स्टेशन से टीम मौके पर पहुंची. रेलकर्मियों ने मालगाड़ी के डिब्बों को जोड़कर स्थिति को सामान्य किया. इसके बाद मालगाड़ी रवाना हुई.

जानकारी के अनुसार मालगाड़ी अपलाइन में खड़गपुर से टाटा जा रही थी. इसी बीच अचानक मालगाड़ी की कपलिंग खुल जाने के बाद मालगाड़ी दो भागों में बंट गयी. सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. कुछ दिन पूर्व गालूडीह स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे में अचानक आग लग गयी थी. दो दिन पहले चाकुलिया में खड़ी कोयला लदी मालगाड़ी के डिब्बे में आग लगने की घटना घटी. आए दिन रेलवे में कहीं ना कहीं कुछ दिनों ने घटना घट रही है, पर संयोग है कि हादसा सूझबूझ से टल जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *