झारखंड : निम्न दबाव के कारण होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

Yellow-AlertRain-Jharkhand

रांची : बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का असर झारखंड के कई जिलों में दिख रहा है. मौसम विभाग ने पलामू प्रमंडल में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं कोल्हान और मध्य झारखंड में इसका खास असर दिख रहा है. वहीं, राजधानी में भी इसके असर से बुधवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही. रांची में करीब पांच मिमी के आसपास बारिश रिकॉर्ड की गयी.

सबसे अधिक चाकुलिया में करीब 55 मिमी बारिश हुई. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि गुरुवार को पलामू, चतरा, गढ़वा, लातेहार, गोड्डा, साहिबगंज और पाकुड़ में भारी बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं गर्जन और वज्रपात का भी अनुमान है. इस दौरान लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी गई है जिससे वह वज्रपात से बच सकें. वहीं संताल परगना में भी इसका असर दिख सकता है. वहां भी तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. शेष जिलों में मौसम सामान्य रहेगा. कहीं-कहीं आकाश में बादल छाये रह सकते हैं. हल्की बारिश भी हो सकती है.

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का असर राजधानी में मंगलवार की देर रात से ही दिखने लगा था. देर रात से ही राजधानी में रुक-रुक कर बारिश होती रही. राजधानी में मंगलवार की शाम 5.30 बजे से बुधवार की सुबह 8.30 बजे तक करीब 15 मिमी के आसपास बारिश हुई. राजधानी के आसपास भी दिन भर बारिश होती रही. इसका असर जनजीवन पर भी पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *