प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधने के लिए धनबाद की बेटियां हुई दिल्ली रवाना

Dhn-pm-rakhi

धनबाद : देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को रक्षा बंधन पर राखी बांधने के लिए धनबाद की बेटियाँ शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गई। बताते चले कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) बलियापुर की पांच छात्राएं 19 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी बांधेंगी।

केजीबीवी बलियापुर उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल से चयनित होने वाला एकमात्र विद्यालय है। सभी चयनित छात्राएं अपनी शिक्षिका के साथ आसनसोल-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन से शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना हुई।राज्य से 30 केजीबीवी से पांच-पांच छात्राओं का छह दल राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली के लिए रवाना होगा। इनके साथ छह शिक्षिकाएं भी रहेंगी। इस दौरान सभी छात्राएं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भी मुलाकात करेंगी।

नई दिल्ली के विभिन्न ऐतिहासिक स्थल का भी भ्रमण करेंगी। एपीओ मीतू सिन्हा और वार्डन रीता कुमारी ने बताया कि इस बार बोर्ड परीक्षा में केजीबीवी बलियापुर की दसवीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं में परिणाम 100 प्रतिशत रहा है। उन्होंने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि दोनों बोर्ड में सभी छात्राएं प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण रहीं।

इसके साथ ही समग्रता में स्कूल का शैक्षणिक प्रदर्शन अन्य स्कूलों से बेहतर है। पांच चयनित छात्राओं में से एक राजश्री कुमारी का चयन अंडर-14 खो-खो स्टेट प्लेयर के तौर पर भी हुआ है। पायल कुमारी, लवली कुमारी, गुड़िया कुमारी, सुमति कुमारी वही छात्राओं में इसको ले कर काफी प्रसन्न दिखी उन्होंने कहा की य़ह हमारे लिए काफी  प्रसन्न्ता की बात है कि हमारा चयन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *