झारखंड : आज भी इन जिलों में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

Rain-Alert-delhi

रांची : झारखंड के कई जिलों में पिछले तीन-चार दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है. इस कारण से आम जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. लेकिन अभी भी झारखंडवासियों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने आज गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने आज पलामू, गढ़वा, लातेहार में गरज के भारी बारिश की चेतावनी दी है. इस दौरान लोगों को वज्रपात से भी बचने की सलाह दी है. बंगाल की खाड़ी बने निम्न दबाव के कारण पिछले 4 से 5 दिनों से लगातार रूक-रूक कर बारिश हो रही है.

राज्य से सभी डैम लबालब भर गए हैं. पतरातु डैम भी दो दिनों की बारिश के बाद पूरी तरह से भर गया है. इसके बाद सुरक्षा के लिए इसके कई फाटकों को खोला गया जिससे कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया. वहीं नेतारहाट में लगातार हो रही बारिश के कारण लैंडस्लाइड हो गया और 6 घंटों तक रांची मेन रोड जाम रहा. धनबाद के मैथन और पंचेत डैम भी खतरे के निशान के करीब हैं. मैथन डैम से तो 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

भारी बारिश और जल स्रोतों में बढ़े जलस्तर के कारण कई गावों में पानी घुस गया है. लोगों के घर पानी में डूब गए हैं. लोग सुरक्षित ठिकानों की ओर बढ़ गए हैं. वहीं रांची में भी जिला प्राशासन ने भारी बारिश से उत्पन्न हुई किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *