बिहार : दबंगों ने दलित बस्ती में लगाई आग, दो पक्षों में हुआ था विवाद

Bihar-aag

नवादा : नवादा में भूमि विवाद में दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। फिर एक पक्ष ने दुसरे पक्ष के घर को आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी में कई घर जलकर राख हो गये।  घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है। देर रात तक प्रशासन और पुलिस के अधिकारी गांव में कैंप कर रहे हैं।

घटना के संबंध में पीड़ित लोगों का कहना है कि गांव में एक बड़े भूखंड पर फिलहाल दलित परिवार रहते हैं। इस जमीन पर कब्जा को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है। मामले की सुनवाई वरीय अधिकारियों के पास चल रही है। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बुधवार की शाम अचानक दबंगों ने हमला कर दिया और मारपीट के साथ उनके घरों में आग लगा दी।

आरोप है कि फायरिंग भी की गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद नवादा सदर एसडीओ अखिलेश कुमार, नवादा नगर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार, नवादा अंचल के अंचल अधिकारी विकेश कुमार सिंह, मुफस्सिल थाने की पुलिस और फायर बिग्रेड की  टीम मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। फायर बिग्रेड की टीम ने आग बुझाया।हालांकि अधिकारियों ने फायरिंग करने की पुष्टि नहीं की है।

घटना के संबंध में अंचल अधिकारी विकेश कुमार का कहना है कि आगजनी की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जिस भूखंड पर विवाद हुआ है उसके बारे में पड़ताल की जा रही है।आगलगी की घटना का आरोप पास के गांव प्राणपुर के नंदू पासवान पर लगाया जा रहा हैं। ग्रामीणों का कहना है कि नंदू पासवान ने अपने सहयोगियों के साथ आगजनी की घटना को अंजाम दिया हैं। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *