धनबाद : उपायुक्त ने चुनाव प्रक्रिया से संबंधित तैयारियों का किया निरीक्षण

Dhn-DC-Election

धनबाद : विधानसभा चुनाव को लेकर धनबाद जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। इसके तहत धनबाद समाहरणालय में जिले के विभिन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए कई काउंटर बनाए गए है। जिसमे विधानसभा वॉर नामांकन पत्रों की बिक्री, प्रत्याशियों को सूचना व जानकारी उपलब्ध कराने के लिए काउंटर बनाए गए हैं। चुनाव के मद्देनजर समाहरणालय मार्ग के रूट में संशोधन किया गया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर 2024 है। रविवार को नामांकन नहीं किया जाएगा। 30 अक्टूबर 2024 को नामांकन पत्रों की स्क्रुटनी की जाएगी। वहीं 1 नवंबर 2024 को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि रहेगी। 20 नवंबर 2024 को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान करने का समय निर्धारित है। 23 नवंबर 2024 को मतों की गिनती की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 38 सिंदरी विधानसभा के लिए अभ्यर्थी कलेक्ट्रेट के ग्राउंड फ्लोर में कमरा नंबर 4 में निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार तथा 39 निरसा विधानसभा के लिए कलेक्ट्रेट के ग्राउंड फ्लोर में कमरा नंबर 24 में निर्वाची पदाधिकारी सह एडीएम सप्लाई श्री जियाउल अंसारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

40 धनबाद विधानसभा के लिए अभ्यर्थी प्रथम फ्लोर पर कमरा नंबर 116 में निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार, 41 झरिया विधानसभा के लिए कमरा नंबर 108 में निर्वाची पदाधिकारी सह एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री पीयूष सिन्हा तथा 42 टुंडी विधानसभा के लिए कमरा नंबर 112 में निर्वाची पदाधिकारी सह एलआरडीसी श्री दिलीप कुमार महतो के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जबकि 43 बाघमारा विधानसभा के लिए अभ्यर्थी तृतीय फ्लोर पर कमरा नंबर 303 में निर्वाची पदाधिकारी सह निदेशक डीआरडीए श्री राजीव रंजन के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तरह ही इस बार भी नामांकन के दौरान सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक मेमको मोड़ पर वाहनों को रोक दिया जाएगा। केवल अभ्यर्थी के तीन वाहन को कलेक्ट्रेट के मेन गेट तक आने की अनुमति रहेगी। रिपोर्ट : अमन्य सुरेश (8340184438)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *