झारखंड : चक्रवाती तूफान की सक्रियता से 13 तक बारिश,  20 जिलों में अलर्ट

Rain-alert-durga-puja

रांची : दुर्गा पूजा पंडालों में रौनक बढ़ गई है. लोग भारी संख्या में अपने परिवार के साथ मां दुर्गा के दर्शन के लिए जा रहे हैं. अगर आप भी घर से बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इससे पहले मौसम विभाग की चेतावनी देख लें. मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने राजधानी रांची समेत 20 जिलों में गरज के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने संताल परगना, कोयलांचल और कोल्हान के जिलें में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. अष्ठमी यानी 10 अक्टूबर को भी रांची समेत झारखंड के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहे. वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि 11 और 12 अक्टूबर को भी राज्य में अच्छी बारिश होगी.

लोग दुर्गा पूजा पंडाल घूमने जा रहे हैं, लेकिन बेमौसम बरसात ने सारा मजा किरकिरा कर दिया है. मौसम विभाग की माने तो रांची, रामगढ़, खूंटी, सिमडेगा, गुमला, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, लोहरदगा, धनबाद, बोकारो, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़, देवघर, दुमका, साहिबगंज और जामताड़ा में पूजा के दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *