T20@WC : भारत का सुपर आठ में बांग्लादेश से मुकाबला शुरू, लगा चौथा झटका

T20-WC-IND-BAN

नई दिल्ली : भारत का सुपर आठ चरण में मुकाबला बांग्लादेश से है। भारतीय टीम की कोशिश विजयी अभियान जारी रखकर सेमीफाइनल का दावा पुख्ता करने की होगी, जबकि बांग्लादेश के लिए एक और हार उसकी आगे पहुंचने की संभावना समाप्त कर देगी।

रिशाद हुसैन ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया। पंत शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और लगातार बड़े शॉट खेल रहे थे, लेकिन रिशाद की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। पंत 24 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हुए।

तंजिम ने भारतीय टीम को एक और झटका देते हुए सूर्यकुमार यादव को सस्ते में पवेलियन भेजा। कोहली के आउट होने के बाद नए बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर उतरे सूर्यकुमार ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। सूर्यकुमार ने दो गेंदों पर छह रन बनाए।

तेज गेंदबाज तंजिम हसन साकिब ने शानदार लय में दिख रहे विराट कोहली को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। कोहली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली 28 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए।

रोहित शर्मा भले ही जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे, लेकिन विराट कोहली ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला जिसकी मदद से भारत ने पावरप्ले समाप्त होने के बाद एक विकेट पर 53 रन बना लिए हैं। कोहली 18 गेंदों पर 27 रन और पंत तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

शाकिब अल हसन ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। रोहित 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। तीन ओवर की समाप्ति के बाद भारत ने बिना किसी नुकसान के 29 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पारी शुरू हो गई है और रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली पारी का आगाज करने उतरे हैं। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन गेंदबाजी की शुरुआत करने आए हैं।

बांग्लादेश : तंजिद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तौहीद ह्रदोय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, जाकिर अली, राशिद हुसैन, मेहदी हसन, तंजिम हसन साकिब, मुस्ताफिजुर रहमान।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने भारत के खिलाफ सुपर आठ चरण के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद इस मुकाबले से बाहर हैं।

वेस्टइंडीज में भारत का एकमात्र लक्ष्य खिताब जीतना है और बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन उसी सिलसिले में अगला कदम होगा चूंकि 24 जून को सामना ऑस्ट्रेलिया से है। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने अभी तक निराश किया है और उसे उम्मीदें बनाए रखने के लिए हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी। उसे टीम में पावर हिटर्स की कमी खल रही है। सलामी बल्लेबाज लिटन दास और तंजीद खान के खराब प्रदर्शन ने भी उसकी परेशानियां बढ़ा दी हैं।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों के सामने चुनौती जसप्रीत बुमराह का सामना करने की है जो अब तक बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनका इकोनॉमी रेट 3.46 रही है। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद कहा था, शीर्षक्रम का रन बनाना जरूरी है। उम्मीद है कि गेंदबाज भी फॉर्म में लौटेंगे। हमारा लक्ष्य भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *