राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द ए खाक किए जाएंगे सिद्दीकी, सीएम एकनाथ शिंदे का आदेश

Baba-Sidhakki

मुंबई : महाराष्ट्र में अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस के मुताबिक, अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला किया। आनन-फानन में बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचाने में कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ‘महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था अच्छी रही है, जिस वजह से बड़े उद्योगपति मुंबई आते हैं। बाबा सिद्दीकी की कल हत्या हुई, जो राज्य सरकार में मंत्री रहे और उनकी हत्या हो गई? इसका क्या मतलब है? यह मुख्यमंत्री की असफलता है। जिस तरह से आपने पुलिस का इस्तेमाल किया, उससे अपराधियों में पुलिस का डर नहीं रह गया है। दिन के उजाले में हत्याएं हो रही हैं। गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पूरी तरह से असफल रहे हैं, उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। राज्यपाल को इसमें दखल देना चाहिए और देवेंद्र फडणवीस को उनके पद से हटाना चाहिए।’

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को बाबा सिद्दीकी को पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द ए खाक करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है, क्योंकि उन्होंने 2004-2008 के दौरान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और म्हाडा के अध्यक्ष के रूप में काम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *