फिल्म निर्माता राजेश मित्तल का निधन, छोटे बजट की फिल्में बनाने के लिए थे मशहूर

Actor-rajesh-Death

मुंबई : बॉलीवुड फिल्म निर्माता और निर्देशक राजेश मित्तल का दो अगस्त की सुबह सात बजे मुंबई स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। राजेश मित्तल 1980 और 1990 के दशक में मुख्य रूप से छोटे बजट की फिल्में बनाते थे। उन्होंने कुल 45 फिल्में बनाई थीं। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

राजेश मित्तल 80 के दशक से बॉलीवुड में सक्रिय रहें। उन्होंने अपने करियर में 45 फिल्मों का निर्माण किया था। राजेश जी को छोटे बजट की फिल्मों का स्टार फिल्म निर्माता माना जाता था। उनकी प्रमुख फिल्मों में ‘बिरसा-द ब्लैक आयरन मैन’, जिसमें क्रांतिकारी बिरसा मुंडा के जीवन संघर्षों को दिखाया गया है। उन्होंने ऐतिहासिक फिल्म ‘झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई’ और ‘शहीद चंद्रशेखर आजाद’ भी बनाई है।

सिर्फ निर्देशन और निर्माण के क्षेत्र में ही नहीं, राजेश मित्तल ने वितरण के क्षेत्र में भी गहरी छाप छोड़ी थी। उनकी फिल्मों ने भारतीय सिनेमा में अपना अहम स्थान सुनिश्चित किया। उन्होंने वितरण के क्षेत्र में भी सफलता हासिल की। उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें एक कुशल फिल्मकार और वितरक के तौर पर पहचान दिलाई।

राजेश मित्तल के अचानक निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। उनके सगे संबंधियों समेत कई फिल्मी हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। राजेश मित्तल के निधन से भारतीय फिल्म उद्योग को बड़ा नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *