पीछा किसी और का किया, पकड़ा किसी और को… गजब है गाजियाबाद की पुलिस

Ghaziabad-police

ग़ाज़ियाबाद : उत्तर प्रदेश के बागपत में गाजियाबाद पुलिस की कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को जबरन पकड़ने की कोशिश की जा रही है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गाड़ी में बैठने के बाद युवक के साथ मारपीट का वीडियो भी वायरल हो रहा था यह वीडियो लगभग 1 मिनट 22 सेकंड का है जो तेजी से वायरल हो रहा था.

जानकारी के मुताबिक, लोनी पुलिस संदिग्ध गाड़ी का पीछा करते-करते बागपत तक जा पहुंची थी. गाजियाबाद पुलिस ने इन दोनों युवकों को पकड़ा तो यह दोनों युवक विरोध करने लगे क्योंकि पुलिस सिविल ड्रेस में थी. इसके बाद दोनों को जबरन गाड़ी में बैठने का प्रयास किया जाने लगा.

वायरल वीडियो में मारपीट करने वाले युवकों के पास पिस्टल भी नजर आ रहा है. जानकारी करने के बाद लोगों को बाद में पता चला कि मारपीट करने वाले लोग गाजियाबाद पुलिस के जवान थे, जो दोनों भाइयों को कस्टडी में लेकर अपने साथ गाड़ी में ले गए थे. मारपीट के दौरान मौके पर खड़ी दो बाइक भी गिर गई थी. वायरल वीडियो मंगलवार रात की बताई जा रही है.

वायरल वीडियो पर एसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 अगस्त 2024 को लोनी पुलिस को जानकारी मिली थी. वाहन चोरी के 23 मामलों में वांछित गाजियाबाद निवासी नूर मोहम्मद उर्फ रिंकू लोनी से एक चार पहिया वाहन में भागने की कोशिश कर रहा है. 

वहीं पुलिस ने संदिग्ध वाहन का पीछा किया, लेकिन वह बागपत की ओर भाग निकला. सड़क पर पुलिस ने एक वाहन खड़ा पाया और पुलिस ने वाहन के पास मौजूद लोगों के बीच से एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. जिस लड़के को पुलिस पकड़ रही थी उसने पुलिस से कहा कि वह नूर मोहम्मद नहीं है. पुलिस ने मौके पर ही उस लड़के से पूछताछ की ओर जब पुलिस संतुष्ट हो गयी कि ये लड़का नूर मोहम्मद नहीं है तो उसे छोड़ दिया गया.

इस पूरे मामले पर लोनी एसीपी सूर्यबली मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि गलतफहमी की वजह से आरोपी की जगह दूसरे व्यक्ति को पकड़ा गया था, जिसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *