IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट आज से

Ind-vs-NZ

बेंगलुरु : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। भारत को आठ टेस्ट और खेलने हैं और उसमें से पांच जीतने हैं, तभी जाकर टीम WTC फाइनल के लिए क्वालिफाई कर पाएगी। कीवी टीम केन विलियम्सन के बिना उतरेगी।

बेंगलुरु में आज भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने वहां ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। इसके जवाब में कर्नाटक सरकार ने बुधवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है, जबकि कई टेक कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले दिन का खेल पर भी इसका असर पड़ सकता है। 

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह में 90 प्रतिशत नमी रहने की संभावना है। हालांकि, सुबह बारिश की ज्यादा संभावना नहीं है, लेकिन दिन के आगे बढ़ते ही भारी बारिश हो सकती है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार दोपहर को बेंगलुरु के कई हिस्सों में आंधी के साथ बारिश की संभावना है। आसमान पूरे दिन बादलों से घिरा रहेगा। बारिश की संभावना 41 प्रतिशत है।

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ सफल टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद अब न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर यह मुकाबला खेला जाएगा। भारत को इसके बाद नवंबर के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां उसे पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कठिन चुनौती से पहले भारतीय टीम प्रबंधन अपनी बेंच स्ट्रेंग्थ को परखना चाहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *